बाबा बर्फानी के दर्शन कर राजनाथ सिंह इस कारण पहुंचे कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर

बाबा बर्फानी के दर्शन कर राजनाथ सिंह इस कारण पहुंचे कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर

Newspoint24.com/newsdesk/ वार्ता /

श्रीनगर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकी का दौरा किया। इस दौरान रक्षामंत्री ने घुसपैठ रोकने वाली ग्रिड की समीक्षा की।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि श्री सिंह, रक्षा प्रमुख बिपिन रावत और थल सेनाध्यक्ष (सीओएएस) जनरल एमएम नरवने ने केरन सेक्टर में उत्तरी पहाड़ी पोस्ट का दौरा किया और वहां तैनात सैनिकों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि रक्षा मंत्री को नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ रोकने वाली ग्रिड ने समग्र हालात के बारे में जानकारी दी। पाकिस्तान अक्सर अग्रिम चौकियों और नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाता रहता है।

श्री सिंह ने ट्वीट कर कहा, “जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को एलओसी के पास एक अग्रिम चौकी का दौरा किया और वहां तैनात सैनिकों से बातचीत की। हमें इन बहादुर और साहसी सैनिकों पर बेहद गर्व है। जो हमारे देश का हर हाल में रक्षा कर रहे हैं।”

इससे पहले दिन में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज दक्षिणी कश्मीर के हिमालय में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन किये और पूजा-अर्चना की। श्री सिंह ने ट्वीट किया, “जम्मू-कश्मीर में श्री अमरनाथजी गुफा में बाबा भोले नाथ की पूजा करने के बाद अद्भुत अनुभूति हो रही है।”

अपने दौरे के पहले दिन शुक्रवार को श्री सिंह ने लेह में सभी हथियारों और सेवाओं के एकीकृत सैनिकों के एक उच्च कौशल वाले संयुक्त हवाई अभ्यास को देखा। इसके बाद उन्होंने पूर्वी लद्दाख का दौरा किया, जहां उन्हें सुरक्षा स्थिति और पूर्वी लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा के साथ-साथ कारगिल और द्रास क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा पर अभियानों संबंधी तैयारियों के बारे में जानकारी ली।

Share this story