रिश्वतखोरी मामले में कस्टम अधिकारी गिरफ्तार, कई ठिकानों पर सीबीआई के छापे

रिश्वतखोरी मामले में कस्टम अधिकारी गिरफ्तार, कई ठिकानों पर सीबीआई के छापे

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । केंद्रीय जांच ब्यूरो ने रिश्वतखोरी के आरोप में सीमा शुल्क विभाग के मूल्यांकक (एप्रेजर) और तीन अन्य व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है, साथ ही चेन्नई, दिल्ली और नोएडा के विभिन्न ठिकानों पर छापे भी मारे हैं।

सीबीआई प्रवक्ता ने मंगलवार को यहां बताया कि सात लाख रुपये की रिश्वतखोरी के मामले में राजधानी दिल्ली के तुगलकाबाद स्थित इनलैंड कंटेनर डिपो (आईसीडी) के तत्कालीन मूल्यांकक सौरभ शर्मा, कस्टम हाउस एजेंट नीरज, बिचौलिया राम किशन मिश्रा और निजी व्यक्ति किशोर कुमार को गिरफ्तार किया। सौरभ शर्मा का तबादला पिछले माह चेन्नई स्थित सीमा शुल्क विभाग के मुख्य आयुक्त में हो गया था।

प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों एवं अन्य के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज किया गया था। उनके खिलाफ यह आरोप था कि ये अधिकारी आयातित वस्तुओं को कस्टम क्लियर कराने के लिए बिचौलिये के जरिये रिश्वत लेता था।

उसने एक पार्टी से सात लाख रुपये मांगे थे और बिचौलिये को एक निजी व्यक्ति को सात लाख रुपये देने को कहा था। सीबीआई ने जाल बिछाकर बिचौलिये, सौरभ शर्मा की ओर से पैसा वसूलने वाले निजी व्यक्ति और कस्टम हाउस एजेंट को सात लाख रुपये का लेनदेन करते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया था। बाद में सौरभ शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

सीबीआई ने मूल्यांकक के चेन्नई स्थित कार्यालय, उसके तुगलकाबाद स्थित पूर्व के कार्यालय और आरोपी के दिल्ली एवं नोएडा स्थित आवासीय परिसरों पर छापे मारे, जिसमें अनेक आपत्तिजनक दस्तावेज और करीब एक करोड़ रुपये नकद बरामद किये गये हैं।

जांच जारी है, विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा है।

Share this story