मौजूदा बेंगलुरु टीम 2016 आईपीएल के बाद सबसे संतुलित: विराट

मौजूदा बेंगलुरु टीम 2016 आईपीएल के बाद सबसे संतुलित: विराट

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई । रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि मौजूदा बेंगलुरु टीम आईपीएल 2016 के बाद से सबसे संतुलित टीम है। बेंगलुरु टीम 2016 के फ़ाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे सनराइजर्स हैदराबाद से हार का सामना करना पड़ा था।

विराट ने आरसीबी टीवी से कहा कि उनके पास इस बार युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा तालमेल है और टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए जरूरी कौशल है। उन्होंने कहा कि टीम के युवा खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी उठाने को तैयार हैं और मौकों का इन्तजार कर रहे हैं जो उन्हें इस बार मिलेगा।

उन्होंने कहा, “2016 सत्र हमारे लिए काफी यादगार सत्र रहा था। उसके बाद से ईमानदारी से कहूं तो यह हमारी सबसे संतुलित टीम है। टीम ने अपनी तैयारियों पर पूरा ध्यान दिया है और अब उसे मैदान पर अमल में लाने की बारी है।”

कप्तान ने कहा कि टीम पिछली बातों को छोड़कर आगे की तरफ देख रही है। बेंगलुरु टीम दो बार फाइनल में पहुंचने के बावजूद कभी खिताब नहीं जीत पायी है। बेंगलुरु पिछले सत्र में आठ टीमों में सबसे निचले स्थान पर रही थी।

विराट ने कहा, “हम पुरानी बातों का बोझ लेकर आगे बढ़ना नहीं चाहते। हमारे पास कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जिससे लोगों को हमसे काफी उम्मीदें रहती हैं। हम इस बारे में नहीं सोच रहे कि क्या होगा बल्कि हम इस बारे में सोच रहे हैं कि हमें क्या करना है।” विराट ने कहा कि टीम के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स अच्छी लय में दिखाई दे रहे हैं और अच्छा प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

कोरोना के कारण आईपीएल-13 का आयोजन 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक यूएई के तीन शहरों दुबई शारजाह और अबु धाबी में हो रहा है और सभी टीमों को सख्ती से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है। विराट मानते हैं कि खिलाड़ियों को इस बार कम यात्रा करनी पड़ेगी जिससे टूर्नामेंट में मुकाबला काफी बराबरी का रहेगा।

विराट ने कहा, “आईपीएल में यात्रा करना सबसे बड़ी चुनौती होती है। आपको दो या तीन मैच ट्रिप के लिए अपना सामान पैक करना पड़ता है और फिर लौटना पड़ता है। आईपीएल में कार्यक्रम काफी व्यस्त रहता है लेकिन इस बार ऐसा नहीं है और मुझे लगता है कि मुकाबला बराबरी का रहेगा। तीन स्थल हैं और सभी टीमें परिस्थितियों के बारे में जानती हैं। यहां होम-अवे एडवांटेज जैसी कोई स्थिति नहीं होगी और प्रतिस्पर्धा का स्तर ऊंचा होगा।”

Share this story