निम्बाहेड़ा के बाद अब इस क्षेत्र में मिला कोरोना पॉजिटिव, सील किया पूरे इलाके को…

निम्बाहेड़ा के बाद अब इस क्षेत्र में मिला कोरोना पॉजिटिव, सील किया पूरे इलाके को…

Newspoint 24.com / newsdesk / वार्ता /

चित्तौड़गढ़। राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में निम्बाहेड़ा व भदेसर के बाद शुक्रवार को भूपालसागर उपखंड के लुणेरा गांव में एक युवक के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद यहां पर कर्फ्यू लगा दिया गया।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थय अधिकारी इंद्रजीतसिंह ने बताया कि उदयपुर मेडिकल कॉलेज से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिले के भूपालसागर उपखंड निवासी युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। जिसके बाद गांव में तत्काल प्रशासनिक आदेश पर कर्फ्यू लगा दिया गया और मेडिकल टीमों ने पहुंचकर संक्रमित युवक के सम्पर्क में आए करीब तीन दर्जन लोगों को भूपालसागर में ही कोरंटाईन कर लिया एवं उनके सेम्पल लिये जा रहे है।

पुलिस उप अधीक्षक दलपतसिंह ने बताया कि उक्त युवक की उदयपुर शहर की सूरजपोल थाना पुलिस को आईटी एक्ट के मामले में तलाश थी। जिसके गांव में छुपे होने की सूचना पर बुधवार शाम को यहां पहुंचे उदयपुर पुलिस के दल ने भूपालसागर थाने के एक सिपाही को साथ लेकर उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया और उदयपुर ले गई जहां पर अस्पताल में उसका मेडिकल करवाया गया तो चिकित्सकों ने उसमें कोरोना के लक्षण मिले तो सेम्पलिंग करवाई गई और आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटीव मिली।

उन्होंने बताया कि उक्त युवक की गिरफ्तारी के समय साथ गये सिपाही को भी कोरंटाईन करवा उसका सेम्पल लिया गया है। इधर जिला कलेक्टर ने कहा है कि जिले के लिए आने वाले पंद्रह दिन बेहद चुनौतिपूर्ण है क्योंकि करीब 19 हजार प्रवासी जिले में आ रहे हैं जिन्होंने पंजीकरण करवाया है उसके अलावा लॉकडाउन खुलने के कारण चोरी छिपे भी प्रवासी श्रमिक जिले में आ रहे है। नया संक्रमित मिलने के बाद अब यहां कुल 144 कोरोना मरीज हो गए हैं। जिनमें से 142 निम्बाहेड़ा में मिले ओर इनमें से दो की मौत हो चुकी है। जबकि उपचार के बाद 47 मरीज दो रिपोर्ट में ठीक हुए हैं। जिन्हें अभी स्टेप सेंटर में रखा हुआ है। वहीं एक मरीज भदेसर उपखंड के बरखेड़ा गांव में मिला था जिसका उदयपुर में उपचार किया जा रहा है।

Share this story