केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह के नाम पर धन ऐंठने के प्रयास में युगल गिरफ्तार

केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह के नाम पर धन ऐंठने के प्रयास में युगल गिरफ्तार

Newspoint24.com/newsdesk/

श्रीगंगानगर | केंद्रीय जल संसाधन मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत के नाम पर एक व्यापारी से धन ऐंठने का प्रयास करने के आरोप में राज्य के बीकानेर में जय नारायण व्यास काॅलोनी थाना क्षेत्र में पुलिस ने जयपुर निवासी एक युगल को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार व्यवसायी विनोद बाफना द्वारा तीन महीने पूर्व अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ दर्ज करवाए मुकदमे की जांच पड़ताल के पश्चात जयपुर में बनीपार्क क्षेत्र निवासी रेनू राखेचा (35) तथा झालाना डूंगरी (प्रथम) में दयानंदनगर निवासी मोहन लाल उर्फ मोहित बैरवा (29) को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के अनुसार लगभग तीन महीने पहले विनोद बाफना को एक महिला ने फोन किया और कहा कि श्री शेखावत उनसे बात करेंगे। इसके बाद एक पुरुष ने गजेंद्रसिंह शेखावत बनकर बात की। श्री बाफना से इस व्यक्ति ने मंत्री के रूप में कहा कि कॉविड-19 के लिए आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ रही है। जितना हो सके फंड देने के लिए कहा।

पुलिस के मुताबिक विनोद बाफना को फोन करने वाले की आवाज पर कुछ शक हो गया, क्योंकि वह श्री शेखावत से भली भांति परिचित हैं। अपने शक को दूर करने के लिए श्री बाफना ने केंद्रीय मंत्री के ओएसडी राजेंद्रसिंह से बात की तो साफ हो गया कि कोई केंद्रीय मंत्री बन कर ठगी करने का प्रयास कर रहा है। तब श्री बाफना ने व्यास कॉलोनी थाना में मुकदमा दर्ज करवा दिया।

थाना प्रभारी गोविंदसिंह ने बताया कि पूछताछ में मोहित और रेनू द्वारा ऐसी किसी के साथ ठगी किए जाने की बात सामने नहीं आई। दोनों को आज न्यायालय में पेश करने पर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Share this story