कोरोना ने लगाया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 8.5 करोड़ डॉलर का चूना

कोरोना ने लगाया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 8.5 करोड़ डॉलर का चूना
कोरोना ने लगाया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को 8.5 करोड़ डॉलर का चूना

मेलबोर्न । वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के कारण गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में उसे 4.59 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का नुकसान हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021 में 12 करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (8.55 करोड़ डॉलर) के आर्थिक नुकसान होने का भी अनुमान व्यक्त किया है।


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने बोर्ड की आम वार्षिक बैठक के बाद एक वक्तव्य जारी कर कहा, “इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए यह वर्ष कई मोर्चों पर काफी चुनौतीपूर्ण रहा है। हमें आगे बढ़ने के लिए मिलकर काम करना होगा।


गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को इस वर्ष टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण इस टूर्नामेंट को 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है।
भारत के खिलाफ होने वाली आगामी वनडे, टी-20 और टेस्ट सीरीज के दौरान जैव सुरक्षा वातावरण के नियम लागू होंगे जिसके कारण स्टेडियम में मैच देखने के लिए दर्शकों को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी। इसका नुकसान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को होगा। लेकिन भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैच खेलेगी जिससे क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को करीब तीन करोड़ ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का मुनाफा होगा।

Share this story