कोरोना से संक्रमित फार्मूला-1 रेसर पेरेज दो ब्रिटिश ग्रां प्री में हिस्सा नहीं ले पाएंगे

कोरोना से संक्रमित फार्मूला-1 रेसर पेरेज दो ब्रिटिश ग्रां प्री में हिस्सा नहीं ले पाएंगे

Newspoint24.com/newsdesk/

सिल्वरस्टोन । कोरोना से संक्रमित हुए फार्मूला वन रेसर मेक्सिको के सर्जियो पेरेज दो ब्रिटिश ग्रां प्री रेस में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।
रेसिंग पॉइंट के पेरेज को सिल्वरस्टोन सर्किट में प्रवेश नहीं दिया गया है और उन्हें 14 दिन आइसोलेशन में रहना पड़ेगा जिससे वह दो ब्रिटिश ग्रां प्री में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। पेरेज हंगरी में पिछली रेस के बाद मेक्सिको में अपने घर चले गए थे। पेरेज के पॉज़िटिव होने की जानकारी शुक्रवार को सामने आयी थी। वह कोरोना पॉज़िटिव पाए जाने वाले पहले फार्मूला वन रेसर बन गए हैं।

30 वर्षीय पेरेज ने ट्विटर पर एक वीडियो सन्देश में बताया कि वह अपनी मां को देखने के लिए निजी विमान से मेक्सिको गए थे जिनका एक्सीडेंट हो गया था। उन्होंने कहा,“ जैसे ही मेरी मां ने अस्पताल छोड़ा तब मैंने उन्हें देखा। उसके बाद मैं यूरोप वापिस आ गया। मैंने सभी प्रोटोकॉल का पालन किया लेकिन मुझे नहीं पता कि यह मुझे कहां से लगा। मेरे अंदर कोई लक्षण नहीं हैं।” मेक्सिको कोरोना से बुरी तरह प्रभावित है। मेक्सिको में कोरोना के 416,179 मामले हैं और 46 हजार लोगों की मौत हो चुकी है जो अमेरिका के बराबर है।

फार्मूला वन और एफआईए ने एक संयुक्त बयान में बताया कि पेरेज नियमों के अनुसार आइसोलेशन में चले गए हैं और अधिकारियों द्वारा निर्धारित प्रक्रिया का पालन करेंगे। टीम में उनकी जगह पूर्व फोर्स इंडिया ड्राइवर निको हल्केनबर्ग लेंगे जिन्होंने इस सत्र में कोई रेस नहीं की है। हल्केनबर्ग का रेनो के साथ अनुबंध समाप्त हो गया था।

Share this story