कांग्रेस के दरवाजे सचिन पायलट के लिए हमेशा खुले – सुरजेवाला

कांग्रेस के दरवाजे सचिन पायलट के लिए हमेशा खुले – सुरजेवाला

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता और प्रदेश पर्यवेक्षक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दावा किया है कि पिछले 48 से 72 घंटे के बीच उपमुख्‍यमंत्री सचिन पायलट से कांग्रेस आलाकमान समेत दो अन्य वरिष्ठ नेताओं की कई बार बातचीत हुई है। उन्‍होंने कहा कि बातचीत के लिए कांग्रेस के दरवाजे सचिन पायलट समेत सभी विधायकों के लिए खुले हैं। वे पार्टी के उचित फोरम पर अपनी बात रख सकते हैं। हम सभी विधायकों और नेताओं से अपील करते हैं कि वो विधायक दल की बैठक में शामिल हों और कांग्रेस की सरकार को मजबूत करने का काम करें।

सुरजेवाला सोमवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पूर्व प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे और अजय माकन के साथ पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के दरवाजे सचिन पायलट के लिए खुले हुए हैं। पिछले 48 से 72 घंटों में पायलट से बीच कांग्रेस आलाकमान, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और पार्टी के एक अन्‍य वरिष्‍ठ नेता ने पायलट से कई बार बात की है। उन्होंने सचिन पायलट समेत सभी विधायकों से अनुरोध किया कि वह विधायक दल की बैठक में शामिल हों। व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा वाजिब हो सकती है लेकिन राजस्थान व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा से बड़ा है। चुनी हुई सरकार को कमजोर करना या भाजपा को खरीद-फरोख्त का मौका देना अनुचित है। उन्होंने कहा कि सचिन समेत हर विधायक का पार्टी सम्मान करती है। हमारा उनके प्रति स्नेह आभार है। वे परिवार के सदस्य हैं और कोई सदस्य नाराज होता है तो वह परिवार में ही मिल बैठकर बातचीत के जरिए समाधान निकाल सकता है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी के नेता इस समस्या का भी समाधान निकालेंगे। व्यक्तिगत समस्या को लेकर सरकार को कमजोर करना गलत है।

उन्होंने दावा किया कि नंबर गेम सत्ता के साथ है और राजस्थान में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत है, सरकार स्थिर है और पांच साल पूरे करेगी। भाजपा कितने भी हथकंडे अपना ले, लेकिन चुनी हुई सरकार को अस्थिर नहीं कर पाएगी।

सुरलेवाला ने पायलट की बगावत को लेकर पूछे गए प्रश्‍न पर कहा कि मैंने सचिन पायलट का अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं पढा या देखा है। ना ही सोशल मीडिया या अन्य जगह पर, इसलिए उन पर यह आरोप लगाना अनुचित होगा।

प्रदेश में कांग्रेस नेताओं के आवासों और ठिकानों पर छापे की निंदा करते हुए सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि लोकतंत्र की हत्‍या करने के लिए भाजपा की ओर से हर बार ईडी, इनकम और सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों को आगे किया जाता है, सोमवार सुबह से ही कांग्रेस के साथियों पर इस तरह से छापेमारी करवाकर डराने की कोशिश की जा रही है। लेकिन पैसे के बल पर निष्ठा को नहीं खरीदा जा सकता है।

Share this story