कोझीकोड में विमान हादसे के शिकार को-पायलट अखिलेश जल्द पिता बनने वाले थे

कोझीकोड में विमान हादसे के शिकार को-पायलट अखिलेश जल्द पिता बनने वाले थे

Newspoint24.com/newsdesk/

मथुरा। केरल के कोझीकोड में विमान हादसे का शिकार हुये एयर इंडिया के को पायलट अखिलेश जल्द ही पिता बनने वाले थे।उनके घर शोक व्यक्त करने वालों का तांता लगा हुआ है। मथुरा शहर के गोविन्दनगर क्षेत्र के पोतराकुण्ड भाग के निवासी अखिलेश वंदेमातरम मिशन पर दुबई से केरल आ रहे एयर इण्डिया के बोइंग 737 विमान में को पाइलट थे जिनकी इस हादसे में मृत्यु हो गयी।

अखिलेश की पत्नी मेघा न केवल गर्भवती है बल्कि एक पखवारे के अन्दर ही परिवार में एक नये सदस्य को लानेवाली है। मूल रूप से मथुरा तहसील के मोहनपुर अड़ूकी गांव निवासी अखिलेश के पिता तुलसीराम शर्मा ने बताया कि अखिलेश वर्ष 2017 में एयर इंडिया में भर्ती हुआ था तथा उसका विवाह अगले साल ही मेघा से हो गया था। अखिलेश की एक बड़ी बहन है जो विवाहित है तथा वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था।

वह कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लगे लाकडाउन से पहले ही मथुरा आया था तथा उसे 21 अगस्त को ही पुनः मथुरा आना था। उसने शुक्रवार को विमान उड़ाने के पहले अपनी मां बालादेवी से बात की थी और कोरोनावायरस के संक्रमण को देखते हुए उनसे अपना ख्याल रखने को कहा था। अखिलेश के निधन के समाचार से उसके मूल विद्यालय अमरनाथ विद्या आश्रम मथुरा में शेाक की लहर दौड़ गई।

विद्यालय के प्रधानाचार्य डा अरूण कुमार वाजपेयी विद्यालय के शिक्षकों के साथ तुलसीराम शर्मा के निवास पर पहुंचे और परिवार से शोक संवेदना व्यक्त की तथा इस दुःख की घड़ी में उनका ढाढस बढाया। डा वाजपेयी ने बताया कि अखिलेश ने अमरनाथ विद्या आश्रम में 14 वर्ष तक शिक्षा ग्रहण की। वह विद्यालय की सबसे छोटी कक्षा प्रेप 1 में भर्ती हुआ था तथा बहुत ही अच्छे अंकों से उसने सीबीएसई की कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

उसके अन्दर देशप्रेम का गजब का जजबा था जो विद्यालय के विशेष अवसरों पर उसके द्वारा प्रस्तुत कविताओं से झलकता था। उसकी शुरू से ही तमन्ना आकाश में उड़ने की थी। शायद विद्यालय की कोई ही ऐक्टिविटी बची हो जिसमें उसने भाग न लिया हो। उनका कहना था कि हर शिक्षक को अखिलेश जैसे विद्यार्थियों पर गर्व होता है।

उधर तुलसीराम शर्मा ने बताया कि दुर्घटना की सूचना के बाद उनका दूसरा बेटा भुवनेश अपने जीजा संजीव के साथ कोझीकोड के लिए रवाना हो गया है।
इस वज्रपात से परिवार का रो रोकर बुरा हाल है। उधर अखिलेश के सदव्यवहार के कारण उसके निवास पर शोक संवेदना व्यक्त करनेवालों का तांता लगा हुआ है।

Share this story