आत्मनिर्भर भारत निर्माण में शहरों और गांवों की समान भूमिका- भाजपा

आत्मनिर्भर भारत निर्माण में शहरों और गांवों की समान भूमिका- भाजपा

Newspoint24.com/newsdesk/

जौनपुर, उत्तर प्रदेश। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि हम बदलाव के दौर में हैं इस दौर में हम मिलकर सक्रिय सिपाही की भूमिका में काम करेंगे तो आत्मनिर्भर बनने की गति कई गुना बढ़ जाएगी। आत्मनिर्भर भारत निर्माण में जितनी भागीदारी शहरों की है, उतनी ही गांवों की भी है।

उत्तर प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल नेेे मल्हनी विधान सभा के वर्चुअल सम्मेलन में कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना नए प्रकार के विकास का मॉडल है। वर्चुअल सम्मेलन कार्यक्रम में उन्होंने चुनौती को अवसर में बदलने का आह्वान किया। आत्मनिर्भर भारत निर्माण में जितनी भागीदारी शहरों की है, उतनी ही गांवों की भी है।

उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता बहुत स्वाभिमानी है। जब जरूरत पड़ी तो कोरोना महामारी के समय ग़रीबो, मजदूरों के पैर में चप्पल पहनाने का कार्य किया। इस कोरोना काल के विपरीत परिस्थिति में आईटी टीम की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। 50-50 परसेंट का कार्य होगा। 50 परसेंट कार्यकर्ता घर जाकर कार्य करेंगे तो 50 परसेंट का कार्य तो आईटी की टीम कार्य करेगी।

बंसल ने कहा कि चुनाव कभी भी जाति या दबंगई के आधार पर नही लड़ा जाता है बल्कि कार्यकर्ताओ के बल पर लड़ा जाता है यदि हमारा बूथ मजबूत रहेगा तो मल्हनी का उपचुनाव हम जीतेगे। उन्होंने कहा कि कोरोना के इस महामारी में कार्यकर्ता मास्क लगाकर ही निकले। कार्यकर्ताओ में जोश भरते हुए कहा कि कार्यकर्ता के बल पर ही चुनाव लड़ा और जीता जाता है।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश बृजेश पाठक को मल्हनी विधान सभा का प्रभारी बनाया गया है और उनके ही देखरेख में चुनाव लड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि 24 जुलाई से 31 जुलाई तक बूथ सत्यापन कराना है जिसको सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रभारी और बूथ अध्यक्ष मिलकर बूथ का सत्यापन करेंगे हमारी बूथ समिति 21 की है जो पूरी होनी चाहिये। उसके बाद 31 जुलाई से 15 अगस्त तक मण्डल अध्यक्ष मण्डल प्रभारी और जिला अध्यक्ष मिलकर सत्यापन करेंगे। कार्यकर्ता उज्ज्वला योजना के लाभार्थी की सूची, प्रधानमंत्री आवास की सूची अपने साथ लेकर चले और उनसे घर घर जाकर मिले ।

भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं की कोरोना काल में बड़ी भूमिका रही है, जब सपा, बसपा, कांग्रेस के नेता लोग घर मे बैठकर ट्वीट कर रहे थे तब अपने जीवन को संकट में डालकर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने प्रदेश में साढ़े चार करोड़ लोगों को भोजन, 45 लाख से ज्यादा लोगों को राशन तथा 90 लाख से अधिक मास्क का वितरण करने का काम किया है।

इस अवसर पर सम्मेलन में प्रदेश मंत्री संजय गिरी, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष नागेन्द्र सिंह रघुवंशी, मल्हनी के पूर्व प्रत्याशी सतीश सिंह आदि जुड़े रहें। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष पुष्पराज सिंह करते हुये अपने अतिथियों का स्वागत अभिनंदन और आभार व्यक्त किये, कार्यक्रम का सफल संचालन जिला महामंत्री सुशील मिश्र ने की।

Share this story