पश्चिम बंगाल – CID करेगी विधायक की संदिग्ध हालात में मौत की जांच, राज्य भर में प्रदर्शन करेगी भाजपा

पश्चिम बंगाल – CID करेगी विधायक की संदिग्ध हालात में मौत की जांच, राज्य भर में प्रदर्शन करेगी भाजपा

Newspoint24.com/newsdesk/

कोलकाता। उत्तर दिनाजपुर के हेमताबाद से विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध मौत के बाद फांसी के फंदे से शव को बरामद किए जाने के मामले की जांच राज्य सीआईडी करेगी। राज्य गृह विभाग के सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है। फिलहाल रायगंज जिला पुलिस मौत से संबंधित सारे साक्ष्य एकत्रित करने में जुटी हुई है। घटनास्थल से नमूने संग्रह किए गए हैं। फॉरेंसिक की टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर वीडियो रिकॉर्ड किया है और नमूने संग्रह किए गए हैं। स्निफर डॉग्स की मदद से यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इस संदिग्ध मौत के पीछे कोई साजिश तो नहीं।

रायगंज पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने कहा कि विधायक की जेब से एक नोट बरामद हुआ है जिसमें उन्होंने अपनी मौत के लिए कुछ लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। प्रारंभिक जांच में यह आत्महत्या का मामला लगता है लेकिन फिर भी हम लोग सभी दृष्टिकोण से जांच कर रहे हैं। हमें जो भी साक्ष्य मिले हैं उनकी कड़ियां जोड़ने की कोशिश जारी है।

विधायक के परिजन आरोप लगा रहे हैं कि उनकी हत्या की गई है और इसे आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को टांग दिया गया है। उनकी पत्नी चन्द्रिमा रॉय ने कहा है कि रात को 1:00 बजे किसी ने उन्हें फोन किया था जिसके बाद वह घर से निकले थे और सुबह घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर एक मोबाइल दुकान के सामने फंदे से लटकता हुआ उनका शव बरामद किया गया है। उनके हाथ बंधे हुए थे। स्पष्ट है कि उन्होंने फांसी खुद से नहीं लगाई है। उनकी हत्या कर शव को टांग दिया गया है। हत्यारों की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस के लोगों ने विधायक की हत्या की है। तृणमूल जानती थी कि 2021 का विधानसभा चुनाव उनके सामने जीत नहीं सकते। इसीलिए उन्हें मौत के घाट उतार दिया गया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इस हत्याकांड के पीछे तृणमूल कांग्रेस के लोगों का हाथ है और अपराधियों की गिरफ्तारी तत्काल होनी चाहिए। उन्होंने इस घटना की सीबीआई जांच की भी मांग की है। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी ने इसके खिलाफ पूरे राज्य में विरोध प्रदर्शन की घोषणा कर दी है। 12 घंटे रायगंज बंद की भी घोषणा की गई है। राजधानी कोलकाता में भी विरोध प्रदर्शन होंगे।

तृणमूल कांग्रेस ने आरोपों को नकारा
हालांकि विधायक की संदिग्ध परिस्थियों में मौत के मामले में तृणमूल कांग्रेस की किसी भी तरह से भूमिका को पार्टी ने नकार दिया है। विधायक शीलभद्र दत्त ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस पर इस वारदात में किसी भी तरह से शामिल होने का आरोप निराधार हैं। उन्होंने कहा, “मैं नहीं जानता विधायक की हत्या हुई है या उन्होंने खुदकुशी की है। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है और मुझे पूरा विश्वास है कि कानून के मुताबिक इसमें निष्पक्ष जांच भी होगी। मुझे इस बात का दुख है कि विधानसभा में मेरे साथी विधायक देवेंद्र नाथ रॉय की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हुई है। मुझे विश्वास है कि इसकी सारी कड़ियां जोड़ ली जाएंगी और सच्चाई भी उजागर होगी।” उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस को किसी की भी हत्या करने की क्या जरूरत है? बंगाल में लोकतंत्र में भरोसा किया जाता है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश और गुजरात जैसे राज्य में विपक्ष के साथ कैसा बर्ताव किया जाता है, इस बारे में भाजपा को जवाब देना चाहिए। बंगाल में लोकतंत्र बहाल है और यहां किसी की भी राजनीतिक हत्या नहीं हुई है।

Share this story