चीन के सरकारी अखबार ने कश्मीर पर भारत का पक्ष प्रकाशित करने से किया इनकार

चीन के सरकारी अखबार ने कश्मीर पर भारत का पक्ष प्रकाशित करने से किया इनकार

Newspoint24.com/newsdesk/


नई दिल्ली । चीन के सरकारी मीडिया ग्लोबल टाइम्स ने हाल ही में पाकिस्तान का कश्मीर पर पक्ष प्रकाशित किया था जिसके जवाब में जब भारत ने अपना पक्ष रखना चाहा तो इस अखबार ने उसे छापने से इनकार दिया। इससे चीन के सरकारी मीडिया का भारत के प्रति रुख साफ नजर आता है। वहीं भारतीय दूतावास ने अपनी प्रतिक्रिया ट्वीटर के माध्यम से साझा की है।

अपने जवाब में भारतीय दूतावास ने कहा है कि 7 अगस्त को ग्लोबल टाइम्स में पाकिस्तान के चीन में राजदूत मोइन उल हक का लेख ‘अर्जेंट एक्शन ऑन जम्मू एंड कश्मीर नीडिड’ छापा गया था। इसमें पाकिस्तान की ओर से भारत के केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के बारे में बार-बार बोले जा रहे झूठ को प्रकाशित किया गया था। पाकिस्तान का जम्मू कश्मीर के बारे में कोई पक्ष नहीं बनता।

बयान में बताया गया है कि कैसे पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर को संघ शासित प्रदेश और वहां से धारा 370 हटाने के बाद से राज्य में पिछड़ों को उनके अधिकार मिले हैं और राज्य विकास के नए मार्ग पर चल पड़ा है।

भारतीय दूतावास ने कहा कि भारत लगातार जम्मू-कश्मीर में शांति, स्थिरता और प्रगति के प्रयासों को आगे जारी रख रहा है जबकि पाकिस्तान की नीति हमेशा से सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देने और क्षेत्र को अस्थिर करने की रही है। पाकिस्तान की ओर से लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जाता है ताकि सीमा पार से आतंकी भारत में घुसपैठ कर सकें वह लगातार नागरिकों पर हमले कर रहे हैं। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के हथियाये हुए क्षेत्रों में लगातार प्रशासनिक और जनसंख्याकी बदलाव कर रहा है।

बयान में आगे कहा गया है कि पाकिस्तान के राजदूत हक को खुद की सरकार को आइना दिखाना चाहिए ना की भारतीय सरकार द्वारा यह के कार्यों के बारे में झूठा प्रचार करना चाहिए।

खबर एक मिनट में यह भी पढ़े :

Share this story