मुख्यमंत्री गहलोत बोले, विधानसभा सत्र तक होटल में ही रहेंगे कांग्रेस विधायक

मुख्यमंत्री गहलोत बोले, विधानसभा सत्र तक होटल में ही रहेंगे कांग्रेस विधायक


जयपुर । राजस्थान की सियासी उठापटक के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा सत्र बुलाने का विवाद सुलझाने के बाद गुरुवार को होटल फेयरमोंट में कांग्रेस विधायक दल की बैठक की। उसके बाद अपने विधायकों से विधानसभा सत्र चलने तक एकजुटता के साथ होटल में ही रहने का आह्वान किया।

बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 14 अगस्त तक विधायकों को होटल में ही रहना होगा। होटल से ही विधायक विधानसभा जाएंगे। इस दौरान मंत्रियों को सचिवालय जाकर कामकाज करने की छूट दी गई हैं। उन्होंने कहा कि वो कामकाज निपटाने के लिए सचिवालय जा सकते हैं। गहलोत ने कहा कि अगर विधायक चाहें तो अपने परिवार वालों को होटल बुलाकर मुलाकात कर सकते हैं। विधायक दल की बैठक में संगठन को लेकर भी चर्चा हुई। सभी विधायकों से जिला अध्यक्ष और ब्लॉक अध्यक्ष पदों के लिए नाम मांगे गए हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने इस बीच कहा है कि विधानसभा सत्र के लिए पार्टी की रणनीति विधायक दल की बैठक में तय की जाएगी। वे अपने विधायकों से संपर्क में हैं। 14 अगस्त अभी दूर है, तब तक कांग्रेस तय कर ले कि सरकार बाड़ेबंदी से बाहर कब आएगी। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान उच्च न्यायालय ने बसपा विधायकों के कांग्रेस में विलय को लेकर दाखिल याचिकाओं में दोपहर बाद सुनवाई की। भाजपा विधायक मदन दिलावर और बसपा की ओर से दाखिल की गई याचिकाओं पर राजस्थान हाई कोर्ट ने कांग्रेस में शामिल होने वाले 6 बसपा विधायकों और विधानसभा स्पीकर सीपी जोशी को नोटिस भेजा है। हाई कोर्ट ने सचिव को भी नोटिस भेजा है। इन्हें 11 अगस्त तक जवाब देने का वक्त दिया गया है।
उधर, विधानसभा अध्यक्ष ने भी राजस्थान हाई कोर्ट के 24 जुलाई के यथास्थिति बनाए रखने के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।
कांग्रेस में सियासी संकट के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट खेमे के विधायक एक पखवाड़े से अधिक समय से होटलों में चल रही बाड़ेबंदी में हैं। पायलट गुट के विधायक मानेसर में हैं, वहीं गहलोत गुट के विधायक जयपुर के फेयरमोंट होटल में ठहरे हुए हैं।

Share this story