भदोही : क्वांरटाइन में रखे गए मुम्बई से आए मजदूर की मौत

भदोही : क्वांरटाइन में रखे गए मुम्बई से आए मजदूर की मौत

Newspoint24.com / newsdesk / हि. स. /

भदोही । भदोही जिले के चौरी में शनिवार को एकांतवास में रखे गए युवक की शनिवार की शाम करंट लगने से मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब वह मोबाइल चार्जर प्लग में लगा रहा था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया। 


भदोही जिले के चौरी थाने के अमवां परऊपर निवासी यशवंत वर्मा (22) पुत्र राजनाथ नामक युवक 10 मई को मुंबई से अपने घर आया था। 11 मई को भदोही के सरकारी अस्पताल में थर्मल स्क्रीनिंग कराने के बाद गांव के आंगनबाड़ी केंद्र में एकांतवास में रखा गया था। युवक मोबाइल को चार्जिंग में लगा रहा था उसी समय करंट की ज़द में आ गया। परिजन उसे भदोही के एक निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुच कर शव को कब्जे में लेकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया। इस घटना से साबित हो रहा है कि एकांतवास की व्यवस्था में लापरवाही बरती जा रही है। दूसरी बात सवाल उठता है कि वह केंद्र अधिकृत है कि नहीं, क्योंकि गांव में आने वाले परदेशी इसी तरह स्कूलों और आंगनवाड़ी केन्द्रों में रखें जा रहें हैं। पुलिस ने बताया है कि ग्रामप्रधान को इसकी जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने अपने स्तर से आने वाले परदेशियों को एकांतवास की व्यवस्था सुनिश्चत कर रहे हैं। 

Share this story