फरवरी में हुए दिल्ली दंगे मामले में आरोपपत्र दाखिल

फरवरी में हुए दिल्ली दंगे मामले में आरोपपत्र दाखिल

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली । उत्तर पूर्वी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों पर दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने बुधवार को कड़कड़डूमा अदालत में आरोपपत्र दाखिल कर दिया जिसमें 15 आरोपियों के नाम है।

आरोपपत्र में आम आदमी पार्टी (आप) के पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन समेत 15 आरोपी हैं।विधि विरुद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दाखिल आरोपपत्र में ताहिर हुसैन के अलावा इशरत जहां, मुहम्मद परवेज अहमद, मुहम्मद इल्यास, सैफी खालिद, मिरांन हैदर, सफूरा जारगर, सफा उर रहमान, आसिफ इकबाल तन्हा, शादाब अहमद, नताशा नरवाल, देवांगना कलिता, तस्लीम अहमद, सलीम मल्लिक, अथर खान शामिल हैं। इस आरोप पत्र में हालांकि उमर खालिद और शरजील इमाम का नाम शामिल नहीं है।उमर को दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया गया है।

आरोपपत्र कुल 17,500 पृष्ठों का है। पुलिस ने अदालत में कहा कि दिल्ली हिंसा के मामले में कुल 747 लोगों को गवाह बनाया गया है।

विशेष शाखा ने अदालत से कहा कि उसने उत्तर पूर्वी दिल्ली हिंसा की सभी प्राथमिकयों का अध्ययन किया है। इस मामले में आगे पूरक आरोपत्र दायर किया जायेगा जिसमें और आरोपियों को शामिल किया जायेगा। पुलिस ने अदालत को बताया कि दिल्ली हिंसा के मामले में कुल 747 लोगों को गवाह बनाया है। करीब साढ़े सत्रह हजार पृष्ठों के आरोपपत्र में 2,692 पन्ने चार्जशीट का ऑपरेटिव हिस्सा है। शाखा ने अदालत को बताया कि उनको आरोपपत्र पर केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार से अनुमति मिल गई है।

Share this story