सीबीआई ने कुलदीप सेंगर के मामले में तत्कालीन डीएम और दो पुलिस अधीक्षकों दोषी पाया विपक्ष सरकार पर हमलावर

सीबीआई ने कुलदीप सेंगर के मामले में तत्कालीन डीएम और दो पुलिस अधीक्षकों दोषी पाया विपक्ष सरकार पर हमलावर

Newspoint24.com/newsdesk/

लखनऊ । सीबीआई द्वारा उन्नाव के तत्कालीन जिलाधिकारी और दो पुलिस अधीक्षकों को कुलदीप सिंह सेंगर बलात्कार मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्यवाही की संस्तुति के बाद विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू ने मंगलवार को कहा कि अब योगी सरकार में शामिल उन मंत्रियों के नाम सामने आने चाहिए जिन्होंने अपरोक्ष रूप से सेंगर की मदद की थी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस पार्टी उन्नाव की बेटी के इंसाफ के लिए प्रतिबद्ध है। हम शुरुआत से कह रहे हैं कि इस पूरे मामले में बड़े बड़े ओहदेदार शामिल हैं। सीबीआई ने तीन अधिकारियों तत्कालीन जिलाधिकारी अदिति सिंह, पुलिस अधीक्षक नेहा पांडेय, पुष्पांजलि और अपर पुलिस अधीक्षक अष्टभुजा सिंह के खिलाफ कार्यवाही की सिफारिश की है। यह अभी शुरुआत है। सेंगर को राजनीतिक संरक्षण देने वाले बेनकाब होने चाहिए ताकि दुनिया को सच्चाई का पता चले कि बेटी बचाओ और बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाले किस तरह से एक बलात्कारी की पैरोकारी में लगे हुए थे।

अजय लल्लू ने मामले में योगी सरकार पर सीधा आरेाप लगाते हुए कहा कि योगी सरकार में शामिल मंत्रियों और विधायकों के नाम अब सामने आने चाहिए। आखिर उन्नाव के तत्कालीन जिलाधिकरी और पुलिस अधीक्षक किन भाजपा नेताओं के इशारे पर बलात्कारी कुलदीप सिंह सेंगर की मदद कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि उस समय भाजपा सरकार के कई मंत्री और विधायक खुले तौर पर बलात्कारी कुलदीप सेंगर का बचाव कर रहे थे। क्या योगी आदित्यनाथ इन विधायक मंत्रियों पर भी कोई कार्रवाई करेंगे।

Share this story