किसान पर फसल बेचान में 20 लाख रुपए की षडयंत्र पूर्वक धोखाधड़ी का मामला दर्ज

किसान पर फसल बेचान में 20 लाख रुपए की षडयंत्र पूर्वक धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Newspoint24.com/newsdesk/

श्रीगंगानगर|राजस्थान के श्रीगंगानगर में कोतवाली थाना क्षेत्र में किसान पर 20 लाख रुपए से अधिक की षडयंत्रपूर्वक धोखाधड़ी करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार बिहानी शिक्षा न्यास के अध्यक्ष और नई अनाज मंडी में फर्म गिरधारीलाल भगवानदास के प्रोपराइटर जयदीप बिहानी द्वारा दी गई रिपोर्ट पर गांव लखियां निवासी आरोपी अजयदीपसिंह पर यह मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के अनुसार जयदीप बिहाणी ने बताया है कि कुछ वर्ष पूर्व अजयदीपसिंह की आढत उसकी फर्म पर शुरू करवाई थी तथा वह उसकी फर्म पर फसल बेचने के लिए लाने का वायदा किया था।


इसकी एवज में अजयदीपसिंह जब जरूरत होती थी फर्म से रुपए ले जाता था। धीरे-धीरे उसकी तरफ बकाया रकम करीब पौने दस लाख हो गई। रकम मांगने पर उस ने अगली फसल का बेचान कर चुका देने का कहा। जयदीप के अनुसार वर्ष 2017 में अजयदीपसिंह ने बेचने के लिए फसल उसकी फर्म पर लेकर नहीं आया। इसी प्रकार वर्ष 2018 और 19 में भी वह फसल बेचने के लिए नहीं लाया। इस बीच उसकी तरफ बकाया राशि बढ़ती चली गई। विगत मार्च माह के अंतिम सप्ताह में बकाया रकम के लिए तकाजा करने पर अजयदीपसिंह ने कहा कि वह इस बार फसल उनके यहां बेचकर सारी रकम का भुगतान कर देगा। मगर इसी दौरान लॉकडाउन लागू हो गया। उसने कहा कि लॉकडाउन हटने पर फसल लेकर आएगा।
श्री बिहानी के अनुसार गत जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में उसे अजयदीपसिंह उसे अनाज मंडी में ही मिल गया। फसल का पूछने पर वह साफ इनकार कर दिया। उसने रुपए देने से भी मना कर दिया। इस पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है।

Share this story