लॉक डाउन समाप्ति के व्यपारियों ने किया स्वागत, एक दिन के अवकाश की रखी मांग

लॉक डाउन समाप्ति के व्यपारियों ने किया स्वागत, एक दिन के अवकाश की रखी मांग

Newspoint24.com/newsdesk/

फरीदाबाद । फरीदाबाद व्यापार मंडल ने गृहमंत्री अनिल विज द्वारा सोमवार व मंगलवार को बाजार खोलने के ट्वीट का स्वागत किया है। व्यापार मंडल ने कहा कि भाजपा सरकार ने व्यापारियों को बहुत बड़ी समस्या से निजात दिलवाई है। लॉकडाऊन के समय से ही व्यापारियों को बहुत बड़े आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा था साथ ही दुकानों पर काम करने वाले श्रमिक भी खासे परेशान थे।

लेकिन हरियाणा सरकार ने अब सातों दिन बाजार खोलने की घोषणा कर व्यापारियों को बड़ी राहत प्रदान की है। व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि सरकार ने रविवार को सातों दिन बाजार खोलने की बेशक घोषणा कर दी है, मगर उनकी मांग है कि साप्ताहिक अवकाश मंगलवार या शनिवार को ही रखा जाना चाहिए। साप्ताहिक अवकाश मंगलवार या शनिवार को किया जाए।

श्री भाटिया ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ सबका विकास के अनुरूप ही कार्य कर रही है। कोरोना काल व लॉकडाऊन अवधि में सभी संकट का सरकार ने बेहतरीन तरीके से निपटारा किया है। इसी के तहत सरकार ने अब व्यापारियों को सातों दिन बाजार खोलने की अनुमति प्रदान की है। लेकिन साप्ताहिक अवकाश का निर्णय जिला प्रशासन को लागू करना होगा।

इसलिए उनकी जिला प्रशासन से अपील है कि रविवार की बजाए मंगलवार या शनिवार को यह अवकाश लागू किया जाए। मंगलवार को सैलून व नॉनवेज की दुकानें भी बंद रहती हैं। इसका सभी व्यापारियों को बराबर का लाभ मिलेगा। श्री भाटिया ने कहा कि पहले भी उपायुक्त यशपाल यादव ने व्यापार मंडल की मांग पर मंगलवार को ही अवकाश लागू किया था। इसलिए वह पुन: अनुरोध करते हैं कि साप्ताहिक अवकाश मंगलवार या शनिवार को निर्धारित किया जाए।

Share this story