भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकाण्ड का आरोपी इनामी शूटर मुठभेड़ में ढेर

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकाण्ड का आरोपी इनामी शूटर मुठभेड़ में ढेर

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकाण्ड का आरोपी इनामी शूटर मुठभेड़ में ढेर
लखनऊ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लखनऊ के सरोजनीनगर क्षेत्र में रविवार तड़के बाहुबली मुख्तार अंसारी गिरोह के शर्प शूटर एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक कृष्णानंद हत्याकाण्ड के आरोपी 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश राकेश पाण्डेय उर्फ हनुमान पांडेय को मुठभेड़ में ढेर कर दिया ।
राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने संवाददाताओं को यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नवम्बर 2005 में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद में भाजपा विधायक कृष्णानन्द राय के बहुचर्चित हत्या काण्ड में शामिल मुख्तार अंसारी व मुन्ना बजरंगी का करीबी शर्प शूटर 50 हजार रुपये का इनामी अपराधी राकेश पाण्डेय

भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकाण्ड का आरोपी इनामी शूटर मुठभेड़ में ढेर


उर्फ हनुमान पाण्डेय एसटीएफ के साथ हुई आज तड़के लखनऊ के सरोजनीनगर इलाके में हुई मठभेड़ में घायल हो गया, जिसकी उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी। इस दौरान इसके कई साथी अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गये। मुठभेड़ तड़के सवा चार बजे के बाद हुई। उन्होंने बताया कि गाजीपुर जिले के लिलारी भरौली निवासी इस बदमाश के पास से दो पिस्टले और बडी संख्या में कारतूस ,दो मोबाइल फोन बरामद किए।


उन्होंने बताया कि 29 नवम्बर 2005 में गाजीपुर के मोहम्मदाबाद से भाजपा विधायक कृष्णानंद राय के काफिले को घेर कर ए के 47 से लैस आधा दर्जन बदमाशों ने 400 राउंड से भी अधिक गोलियां बरर्साइं थी। इस घटना में श्री राय सहित 7 लोगों की मृत्यु हो गई थी। इस घटना में बाहुबली मुख्तार अंसारी व माफिया मुन्ना बजरंगी गिरोह का शार्प शूटर राकेश पाण्डेय उर्फ हनुमान भी शामिल था। उन्होंने बताया कि मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद राकेश पाण्डेय ही बड़ा शूटर बन गया था।

Encounter in Lucknow: Shooter of Mukhtar Ansari Gang Hanuman ...

ठेकेदार अजय प्रकाश सिंह उर्फ मन्ना सिंह हत्याकांड में भी मुख्तार अंसारी के साथ यह सह आरोपी था। इसके खिलाफ लखनऊ सहित अन्य जिलो में हत्या जैसे संगीन अपराधों में इसका नाम शामिल था। पूर्व में यह सुल्तानपुर से जेल में निरूद्ध था वर्तमान में जमानत पर बाहर आया था। यह मुख्तार अंसारी के विश्वास पात्र लोगों में शामिल था। यह मऊ जिले के ठेके पट्टों के मैनेजमेन्ट के साथ साथ अपराधों का भी मैनेजमेन्ट करता था।

Share this story