बिहार विधानसभा चुनाव : सीट बंटवारे को लेकर भाजपा और लोजपा के बीच आज अहम बैठक

बिहार विधानसभा चुनाव : सीट बंटवारे को लेकर भाजपा और लोजपा के बीच आज अहम बैठक

Newspoint24.com/newsdesk/


पटना। बिहार विधानसभा के लिए नामांकन का पहला चरण प्रारंभ हो चुका है, लेकिन चुनावी दंगल में ताल ठोकने वाले दलों के बीच में अभी सीटों का बंटवारा असमंजस की स्थिति में है। चिराग पासवान के अड़ जाने से सीट बंटवारे की गुत्थी उलझ गई है, अमित शाह और चिराग पासवान की मुलाकात के बाद आज सीट बंटवारे को लेकर जमा गर्मी बढ़ गई।

बुधवार को दिल्ली में हुई बड़ी बैठक के बाद भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं की एक टीम देर रात पटना पहुंच चुकी है, भाजपा के शीर्ष नेता भूपेंद्र यादव ने पटना पहुंचने के बाद बतलाया कि सीट बंटवारे को लेकर जल्द ही अहम खबर आ जाएगी। आज भाजपा के शीर्ष नेताओं की बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ भी होने की उम्मीद जताई जा रही है, इसमें सीट बंटवारे को लेकर चिराग पासवान की पार्टी की भी बात प्रमुखता से रखी जाएगी कल बुधवार को भारतीय जनता पार्टी के चाणक्य अमित शाह, अध्यक्ष जेपी नड्डा ,बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस और भूपेंद्र यादव के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक हुई इनकी बैठक के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ,डॉक्टर संजय जयसवाल ,स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को भी दोबारा बैठक में बिठाकर सीट बंटवारे पर गंभीर चर्चा की गई।

सूत्रों के अनुसार लोजपा के अध्यक्ष चिराग पासवान और अमित शाह के बीच में जेपी नड्डा की मौजूदगी में एक महत्वपूर्ण बैठक हुई, जो देर रात तक जारी रही। चिराग पासवान की मांग है कि बिहार चुनाव में मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाए लोजपा, जदयू, भारतीय जनता पार्टी जतिन राम मांझी की पार्टी हम मिलकर एक साथ चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

सीट शेयरिंग को लेकर जल्द ही कोई खबर आ जा सकती है ऐसा सूत्रों के अनुसार पटना से बताया जा रहा है।
चिराग पासवान का कहना है कि लोजपा को अगर कोई दबाने की कोशिश करेगा यह बात स्वीकार नहीं है।

Share this story