भोपाल: रियल एस्टेट कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी

भोपाल: रियल एस्टेट कारोबारी के ठिकानों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी

Newspoint24.com/newsdesk/



भोपाल। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों द्वारा भोपाल के रियल एस्टेट कारोबारी फेथ ग्रुप के चेयरमैन राघवेंद्र सिंह तोमर उनके सहयोगी पीयूष गुप्ता के 20 से अधिक ठिकानों पर गुरुवार को छापामार कार्रवाई शुरू की। यह कार्रवाई दूसरे दिन शुक्रवार को भी जारी है। अब तक की कार्रवाई में आयकर विभाग को एक करोड़ रुपये की नकदी और 100 से अधिक संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं, जिन्हें जब्त कर लिया गया है। विभाग अब इनसे जुड़े लोगों की जानकारी जुटा रहा है साथ ही ऑफिस और घर से मिली संपत्तियों की कीमत का आकलन किया जा रहा है।

आयकर विभाग के 150 से अधिक अधिकारियों ने गुरुवार को पुलिस बल के साथ अलग-अलग टीमों में भोपाल के हाईप्रोफाइल रियल एस्टेट कारोबारी राघवेंद्र सिंह तोमर और पीयूष गुप्ता चूड़ीवाला के 20 ठिकानों पर छापे मारे। इस कार्रवाई में अब तक एक करोड़ रुपये की नगदी और 100 बेहिसाब संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए, जिनकी कीमत 200 करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा अन्य दस्तावेज भी बरामद हुए हैं। फिलहाल, विभाग की एक विशेष टीम केवल संपत्तियों के मूल्यांकन के काम में जुटी है, जबकि अन्य टीमें दोनों कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश देकर उनसे जुड़े लोगों की जानकारी निकाल रही है। फिलहाल, आयकर विभाग की कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि पीयूष गुप्ता के नौकर, ड्रायवर और उनके रिश्तेदारों के पर भी रियल एस्टेट में निवेश किया गया है। आयकर विभाग की टीम सभी की जानकारी जुटा रही है। शुक्रवार सुबह आयकर विभाग की एक टीम पीयूष गुप्ता के नौकर विपिन के घर पहुंची है, जहां फिलहाल तलाशी ली जा रही है। इसके अलावा आयकर विभाग की टीम पीयूष के चौक बाजार स्थित दफ्तर, और एनआईआर स्थित उनके और नौकर के मकान-ऑफिस समेत अन्य जगहों पर कार्रवाई कर रही है। हालांकि, इस कार्रवाई में अब तक क्या-क्या बरामद हुआ है, आयकर विभाग ने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी है।

Share this story