प्लेऑफ की दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगे बेंगलुरु और कोलकाता

प्लेऑफ की दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगे बेंगलुरु और कोलकाता

Newspoint24.com/newsdesk/

अबु धाबी | आईपीएल-13 अब अपने निर्णायक चरण में पहुंच रहा है और यहां से हर मैच हर टीम के लिए महत्वपूर्ण होने जा रहा है। तालिका में तीसरे स्थान पर मौजूद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चौथे स्थान पर मौजूद कोलकाता नाईट राइडर्स के बीच बुधवार को होने वाले मुकाबले में दोनों टीमें प्लेऑफ के लिए अपनी दावेदारी पुख्ता करने उतरेंगी।

बेंगलुरु नौ मैचों में छह जीत, तीन हार और 12 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। बेंगलुरु को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बचे पांच मैचों में से मात्र दो जीतने की जरूरत है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बेंगलुरु टीम के पास टॉप दो टीमों में भी जगह बनाने का मौका है।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के इयोन मॉर्गन की कप्तानी वाली कोलकाता ने भी नौ मैच खेले हैं और वह पांच जीत, चार हार और 10 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। कोलकाता को प्लेऑफ में जाने के लिए शेष पांच मैचों में तीन मैच जीतने की जरूरत है। कोलकाता के सामने बेंगलुरु से ज्यादा चुनौती है क्योंकि उसके प्रदर्शन में कहीं अधिक उतार-चढ़ाव देखने को मिला है।

बेंगलुरु और कोलकाता के बीच इस आईपीएल में जो पहले मुकाबला शारजाह में हुआ था उसमें बेंगलुरु ने 82 रन से बड़ी जीत हासिल की थी। बेंगलुरु के 194 रन के मुकाबले कोलकाता की टीम 112 रन ही बना पायी थी।

दोनों टीमें अपने पिछले मैच जीतकर इस मुकाबले में उतर रही हैं। बेंगलुरु ने दुबई में राजस्थान रॉयल्स को दुबई में सात विकेट से हराया था जबकि कोलकाता ने अबु धाबी में सनराइजर्स हैदराबाद को सुपर ओवर में पराजित किया था।

   बेंगलुरु के कप्तान विराट की एक बार फिर उम्मीदें अपने विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स पर टिकी रहेंगे जिन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच विजयी नाबाद ५५ रन बनाये थे। बेंगलुरु की टीम इस सत्र में शानदार लय में दिखाई दे रही है और वह इस लय को अगले मैचों में भी बरकरार रखना चाहेगी।

विराट ने कहा, “टीम में सभी व्यक्तिगत रुप से अपना योगदान दे रहे हैं और हम टूर्नामेंट में लगातार ऐसा करने में सफल रहे हैं इसलिए हमारे 12 अंक हैं। मैं इस वक्त काफी खुश हूं और हम अगले मुकाबले के लिए तैयार हैं। डीविलियर्स इस आईपीएल के सबसे शानदार खिलाड़ी हैं। जब वह क्रीज पर होते हैं तो विपक्षी टीम का मनोबल अपने आप ही कम हो जाता है और उन्हें अपनी जीत की उम्मीद कम लगने लगती है। यह डीविलियर्स के लिए काफी अच्छा है। उनकी वजह से टीम को लगता है कि हम कभी पिछड़ नहीं सकते।

विराट ने कहा, “युवा देवदत्त पडिकल भी शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं और आरोन फिंच ने भी कुछ सधी हुई पारियां खेली हैं। हम परिस्थिति को देखते हुए अपनी रणनीति बनाते हैं। हमारी गेंदबाजी भी इस सत्र में बढ़िया रही है। क्रिस मोरिस बेहतरीन हैं। नवदीप सैनी, वाशिंगटन सुंदर और इसुरु उदाना ने भी शानदार प्रदर्शन किया है।”

कोलकाता ने हैदराबाद से अपना मुकाबला सुपर ओवर में जीतकर अपनी उम्मीदों को मजबूत किया है। तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन ने मैच में 15 रन पर तीन विकेट और सुपर ओवर में तीन गेंदों पर दो रन पर दो विकेट लेकर कोलकाता को जीत दिलाई थी। फर्ग्युसन को टीम में शामिल करना कोलकाता के लिए जैकपॉट साबित हुआ है और टीम की गेंदबाजी मजबूत हुई है। मोर्गन को उम्मीद रहेगी कि टीम जीत के सिलसिले को बरकरार रखेगी और बेंगलुरु से पिछली हार का बदला चुकायेगी।

Share this story