कोरोना की रोकथाम में लगे बरेली के जिला सर्विलांस अधिकारी की रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

कोरोना की रोकथाम में लगे बरेली के जिला सर्विलांस अधिकारी की रिपोर्ट निकली पॉजिटिव

Newspoint24.com/newsdesk/

बरेली, उत्तर प्रदेश। बरेली में कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कमान संभाल रहे स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 विनीत कुमार शुक्ला ने शनिवार को यहां बताया कि जिला सर्विलांस अधिकारी एवं अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 रंजन गौतम की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार रात इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित एक महिला मरीज की मौत हो गई। बरेली में कॉरोना से मरने वालों की संख्या 18 हो चुकी है। पिछले 24 घंटों के दौरान 34 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 546 हो गयी है ,जबकि 215 स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। कोरोना से मरने वालों की संख्या 18 हो चुकी है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को मिली रिपोर्ट में पहली बार एक से लेकर दस साल तक के पांच बच्चों में संक्रमण की पुष्टि हुई है।इनमें तीन बच्चे एक ही परिवार के है जो बरेली के बिहारीपुर स्थित लालता मंदिर के पास रहने वाले हैं। वही एक बच्चा किला छावनी और एक मोहल्ला भिटौरा का रहने वाला है।

डॉ0 शुक्ला ने बताया कि आईवीआरआई से शुक्रवार को कुल 431 लोगों की रिपोर्ट आई। इनमें से 27 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले है। टयूलिप टावर में रहने वाला एक युवक पॉजिटिव निकला है , किला छावनी में रहने वाली मां बेटी पॉजिटिव निकली है वह भतीजे की शादी में सोनीपत गई थी। लॉकडाउन में वही फस गई थी कुछ दिन पहले ही बरेली लौटी थी। शहर की पॉश कॉलोनी सनराइज में रहने वाला जिला अस्पताल का डाटा एंट्री ऑपरेटर भी संक्रमित निकला ।

सीएचसी बहेड़ी के एक चिकित्सक समेत चार कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं। चारों एक ही मकान में रहते हैं. कुछ दिन पहले मकान मालिक संक्रमित हुए था। सीएचसी भमौरा का एक कर्मी पोसिटिव निकला है। वह दो दिन पहले महानगर में रहने वाले उनके दोस्त पॉजिटिव निकले थे ,उनके संपर्क में आने के बाद उन्होंने अपनी जांच कराई थी। राजेंद्र नगर में रहने वाले भाई बहन भी कोरोना पॉजिटिव मिली है जो कुछ दिन पहले शास्त्री मार्केट स्थित जनरल स्टोर की दुकान में सामान लेने आए थे।

Share this story