ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गेंद पर पसीने का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गेंद पर पसीने का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश

Newspoint24.com/newsdesk/


सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के खतरे को कम करने के लिए अगले महीने इंग्लैंड दौरे के दौरान गेंद पर अपने सिर, चेहरे और गर्दन के पसीने का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने क्रिकेट खिलाड़ियों को यह निर्देश दिया है।


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने कोविड-19 महामारी के दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा कारणों से गेंद को चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा रखा है लेकिन पसीने के इस्तेमाल की मंजूरी है।
रिपोर्ट के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को गेंद पर पसीने का इस्तेमाल नहीं करने का निर्देश आईसीसी की तरफ से नहीं दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने खुद अपने खिलाड़ियों को यह निर्देश दिया है।


आईसीसी ने इस वर्ष की शुरुआत में गेंद पर लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध की घोषणा की थी तब पसीने के इस्तेमाल की अनुमति थी क्योंकि उस समय की चिकित्सीय सलाह के अनुसार पसीने के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने का खतरा न के बराबर था।
इस निर्देश के बाद अभी भी खिलाड़ियों के पास चार से 16 सितंबर के बीच होने वाले तीन टी-20 और तीन वन-डे मैचों में गेंद पर अपनी पीठ या पेट के पसीने का इस्तेमाल करने का विकल्प है।

Share this story