टी-20 विश्व कप होने की संभावना कम: धूमल

टी-20 विश्व कप होने की संभावना कम: धूमल

Newspoint24.com/newsdesk/वार्ता

नयी दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने शुक्रवार को कहा कि इस वर्ष ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होने की संभावना कम है।

धूमल ने सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड से कहा, “ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप होने की संभावना कम ही है। ऐसा सिर्फ यात्रा पाबंदियों की वजह से नहीं है। खिलाड़ी लंबे समय से क्रिकेट से दूर है। क्या यह संभव होगा कि कि वे बिना किसी तैयारी के तैयारी के सीधे उतरकर विश्व कप में हिस्सा ले। इस बारे में सभी क्रिकेट बोर्डों को फैसला लेना होगा। अक्टूबर-नवंबर में यह आयोजन मुश्किल दिख रहा है।”

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के भविष्य पर कोरोना वायरस के खतरे के बादल मंडरा रहे हैं और अभी कुछ नहीं कहा जा सकता कि इस टूर्नामेंट का आयोजन हो पायेगा या नहीं। क्रिकेट इस समय दुनिया भर में ठप्प पड़ा है, भारत में आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा चुका है, कई टेस्ट सीरीज स्थगित हो गयी हैं, इंग्लैंड ने अपने महत्वाकांक्षी टूर्नामेंट हंड्रेड के पहले संस्करण को 2021 तक के लिए स्थगित कर दिया है और आईसीसी को अपने भविष्य दौरा कार्यक्रम में 2023 तक फेरबदल करना पड़ सकता है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खेल मंत्री रिचर्ड कॉलबैक का मानना है कि अक्टूबर-नवम्बर में उनके देश की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप में टीमें नहीं दर्शक बड़ा मुद्दा रहेंगे। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने हाल की एक बैठक में कहा था कि 16 टीमों के इस टूर्नामेंट की तैयारियां जारी हैं। लेकिन विश्व कप के भाग्य पर अंतिम फैसला अगस्त में ही हो पायेगा।

कॉलबैक का मानना है कि हल निकाला जा एकता है और यह देखना होगा कि विश्व कप को दर्शकों के बिना कराया जा सकता है या नहीं।

Share this story