पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी: मैसूर

पहले मैच से ही उपलब्ध रहेंगे ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाड़ी: मैसूर

Newspoint24.com/newsdesk/

अबु धाबी । आईपीएल टीम कोलकाता नाईटराइडर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने कहा है कि इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की सीरीज खेलकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आईपीएल में खेलने आ रहे खिलाड़ी पहले मैच से ही अपनी टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे।

यह आशंका व्यक्त की जा रही थी कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी यूएई में क्वारंटीन नियमों के कारण अपनी टीमों के पहले मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे लेकिन मैसूर का कहना है कि इन खिलाड़ियों को आईपीएल के अनिवार्य छह दिन के क्वारंटीन से नहीं गुजरना होगा क्योंकि ये एक जैव सुरक्षा वातावरण से दूसरे जैव सुरक्षा वातावरण में जा रहे हैं।

इसका मतलब है कि जो खिलाड़ी दुबई जा रहे हैं वे पहले दिन से ही अपनी टीमों के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि दुबई में कोई अनिवार्य क्वारंटीन अवधि नहीं है जब तक कि कोई पॉजिटिव न पाया जाए। कोलकाता टीम अबु धाबी में स्थित है और स्थानीय सरकार के नियमों के अनुसार उन्हें छह दिन के लिए क्वारंटीन में रहने की जरूरत होगी लेकिन जब तक उनका क्वारंटीन पूरा होगा तब वे पहले मैच के लिए उपलब्ध होंगे क्योंकि कोलकाता का पहला मैच 23 सितम्बर को है।

इंग्लैंड में सीरीज खेल रहे खिलाड़ियों सीरीज समाप्त होने के अगले दिन 17 सितम्बर को चार्टर्ड विमान से यूएई लाया जाएगा। मैसूर ने कहा कि वह अबु धाबी के अधिकारियों से बात कर रहे हैं कि छह दिन की क्वारंटीन अवधि को काम कर दिया जाए। कोलकाता टीम में इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन, और बल्लेबाज टॉम बेंटन और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस शामिल हैं जो अबु धाबी में टीम से जुड़ेंगे।

कोलकाता और मुंबई इंडियंस ऐसी दो टीमें हैं जो अबु धाबी में स्थित हैं जबकि छह अन्य टीमें दुबई में स्थित हैं। मुंबई की टीम में इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया सीरीज से आने वाला कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है।

Share this story