राजस्थान के कोरोना के चलते स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा एट होम कार्यक्रम

राजस्थान के कोरोना के चलते स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होगा एट होम कार्यक्रम

Newspoint24.com/newsdesk/

जयपुर। राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इस बार स्वतंत्रता दिवस पर राजभवन में होने वाले एट होम कार्यक्रम आयोजित नहीं होगा। राज्यपाल कलराज मिश्र ने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति पर गहरी चिंता प्रकट करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलें राज्य के लिए चिंता का विषय है। श्री मिश्र ने कहा कि प्रदेश में फैलती कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर स्वतंत्रता दिवस पर होने वाला एट होम कार्यक्रम इस बार नहीं होगा।
उन्होंने कहा कि गत तेरह मार्च को विधानसभा सदन की कार्यवाही स्थगित की गई थी, तब प्रदेश में कोरोना के ऐक्टिव मामलों की संख्या दो थी। उन्होंने कहा कि उस वक्त कोरोना वैश्विक महामारी के मद्देनजर विधानसभा के सत्र को स्थगित किया गया था।
उन्होंने कहा कि गत एक जुलाई को ऐक्टिव मरीजों की संख्या 3381 थी, जो दस हजार से अधिक हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना का निरन्तर विस्तार गहरी चिंता का विषय है। प्रदेश में कोरोना की रोकथाम के लिए गभ्भीर प्रयास करने होंगे, तब ही इस वैश्विक महामारी के संकट से राज्य को बचाया जा सकता है। उन्होंने प्रदेश में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए स्वतंत्रता दिवस की संध्या को प्रत्येक वर्ष होने वाले एट होम की इस बार नहीं किये जाने का निर्णय लेते हुए 15 अगस्त को होने वाले इस समारोह के आयोजन को रद्द कर दिया है

Share this story