दिल्ली पुलिस में तैनात एएसआई की कोरोना से मौत

दिल्ली पुलिस में तैनात एएसआई की कोरोना से मौत

Newspoint24.com/newsdesk/वार्ता /


नयी दिल्ली । राजधानी में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली पुलिस के कोरोना संक्रमित सहायक उपनिरीक्षक (एएसआई) शेष मणि पांडेय की यहां आर्मी अस्‍पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है।

एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को बताया कि श्री पांडेय सेना से रिटायर होने के बाद वर्ष 2014 में बतौर एएसआई दिल्‍ली पुलिस में भर्ती हुए थे। वह इन दिनों क्राइम ब्रांच में तैनात थे। उन्‍होंने 26 मई को बुखार और कफ की शिकायत के बाद कोरोना टेस्‍ट कराया था जिसकी रिपोर्ट 28 मई को पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्‍हें धौलाकुआं इलाके में स्थित आर्मी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था जहां कल शाम उनकी मौत हो गई।

दिल्ली पुलिस में कोरोना संक्रमण से पहली मौत भारत नगर थाने में तैनात कांस्टेबल अमित की हुई थी। चार मई को अचानक अमित की तबियत खराब हुई थी। पांच मई को उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद अगले दिन आई अमित की कोरोना रिपोर्ट में वह संक्रमित पाये गये।

गौरतलब है पुलिस की विभिन्न यूनिट के करीब चार सौ पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने पर उनके संपर्क में आने वाले करीब एक हजार से ज्यादा पुलिसकर्मियों को एहतियातन क्वारंटीन किया गया हैं।

राजधानी में कल शाम तक 1,163 कोरोना के नए मामले सामने आ चुके हैं और 18 लोगों की मौत हो गई है। इसी के साथ दिल्ली में 18,549 लोग संक्रमित हो चुके हैं जबकि मौत का आंकड़ा 416 पर पहुंच गया।

Share this story