अच्छे सेक्स के लिए रामबाण औषधि है ये व्यायाम, खासकर दूसरे नंबर वाला

अच्छे सेक्स के लिए रामबाण औषधि है ये व्यायाम, खासकर दूसरे नंबर वाला

Newspoint24.com/newsdesk/

जैसा कि आप जानते हो योग हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत जरूरी है। योग के द्वारा आप बड़ी से बड़ी बीमारी से छुटकारा पा सकते है। अगर माना जाए तो रोग कई उपचारों की रामबाण औषधि है। बहरहाल बता दें कि आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में व्यक्ति अपने शरीर के लिए बिल्कुल भी समय नहीं निकाल पाता है। इसी कारण उसकों कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसमें प्रमुख समस्या है कि जब आप अपने पार्टनर के संभोग करते हो तो उस समय आप जल्दी ही फेल हो जाते हो। जिसके कारण कभी कभी आपको शर्मिंदी भी महसूस करनी पड़ती है। लेकिन इसी बीच बता दें कि आप कुछ व्यायाम के द्वारा अपनी सेक्स टाईम को और भी लंबा और खुशनुमा बना सकते हो, तो आइए जानते है अच्छे सेक्स के लिए कौन से व्यायाम आपके लिए फायदेमंद हो सकते है…

Kegel Exercises - 4 Steps to Strengthen Pelvic Floor Muscles watch video.. #LowerBackPain

वैसे कई लोगों को तैरना बहुत पसंद होता है। तैरना एक बहुत अच्छा व्यायाम है। इससे कई प्रकार के शा​रीरिक लाभ मिलते है। अगर आपको अपनी सेक्स लाइफ अच्छी बनानी है तो आपके लिए तैरना बहुत फायदेमंद हो सकता है। एक शोध में बता चला है कि अगर बिस्तर पर लंबे समय तक पार्टनर के साथ मजे लेने है तो सप्ताह में 3 से 4 दिन जरूर तैरे, ये आपकी सेक्स क्षमता को बढ़ाएगा। पुशअप्स लगाने जैसा व्यायाम घर बैठे ही किया जा सकता है। अच्छे सेक्स के लिए योगा और मेडिटेशन करना भी बहुत लाभकारी होता है। साथ ही जॉगिंग करने से बेहतर सेक्स में मदद मिलती है। इससे व्यक्ति में चुस्ती-फुर्ती आती है।

इसके अलावा अच्छे सेक्स के लिए मेढ़क पोज भी अच्छा व्यायाम है। मेढ़क की तरह किए जाने वाला यह व्यायाम आपकी जांघों के निचले भाग को और आपके कूल्हे को और भी शक्तिशाली बनाता है। साथ ही इस व्यायाम को करने से आपका तनाव भी दूर होता है। पद्‍मासन भी सेक्स का अच्छा सुख भोगने के लिए अच्छा व्यायाम है। इस आसन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है। इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है बल्कि चरमसुख की अवधि भी बढ़ती है। इससे आप लंबे समय तक सेक्स कर सकते है।

कैट स्ट्रैच व्यायाम भी सेक्स के लिए बहुत अच्छा व्यायाम है। कैट स्ट्रैच आसन को करने से आपकी रीढ़ की हड्डी और सांसों की प्रक्रिया ठीक होती है। इससे आपको सेक्स के दौरान किसी तरह की थकान महसूस नहीं होती है। इसके अलावा तितली आसन जननांग सुदृढ़ होने के साथ-साथ पेल्विक और ग्रॉइन अंगों में लचीलापन आ जाता है। इस आसन से सेक्स के प्रति रूची बढ़ाने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं।

Share this story