पुष्कर में कार्तिक स्नान को पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के होंगे पुख्ता इंतजाम

पुष्कर में कार्तिक स्नान को पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के होंगे पुख्ता इंतजाम

newspoint24.com/newsdesk

अजमेर। त्यौहारी सीजन पर दरगाह बाजार में जायरीन की बढ़ी आवक के मद्देनजर और राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे कोरोना संक्रमण जनजागरुकता अभियान के तहत नो मास्क नो एंट्री अभियान के तहत मंगलवार को जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप ने दरगाह बाजार सहित आसपास के क्षेत्रों का औचक दौरा किया। औचक दौरे के चलते बिना मास्क लगाए दुकानदारों के चालान कटवाए तथा बिना मास्क लगाए दुकानदारी करने वालों की दुकानें भी बंद करवाई। साथ ही उन्होंने आम लोगों से मास्क पहनने की समझाइश भी की। 

एसपी राष्ट्रदीप ने बताया कि कोरोना के बढ़ रहे संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए हम सब मिलकर प्रयास करना चाहिए। ऐसे में नो मास्क नो एंट्री का पालन करते हुए सामाजिक स्थानों पर अनावश्यक भीड़भाड़ न करने, व्यापारी वर्ग एवं आमजन अपने प्रतिष्ठानों पर मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग की पालना सुनिश्चित करे तथा बिना मास्क किसी भी ग्राहक को प्रतिष्ठान या दुकान में प्रवेश नहीं दे। 

पुष्कर कस्बे का किया निरीक्षण, लगाई फटकार: 

तीर्थ नगरी पुष्कर में मंगलवार शाम को अचानक पहुंचे एसपी कुंवर राष्ट्रदीप नए रंग जी के मंदिर से लेकर ब्रह्मा मंदिर तक पैदल चलकर कस्बे का निरीक्षण किया, इस दौरान बिना मास्क पहने दुकानदारों और लोगों को उन्होंने जमकर फटकार लगाई और कहा कि मास्क पहन कर निकले इस अवसर पर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने सभी लोगों से अपील की है कि जो भी पुष्कर आए वह गाइडलाइन का पालन करें। सोशल डिस्टेंस का पालन करें और मास्क लगाकर घूमे। इस अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुआ कहा कि इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए राज्य सरकार ने अंतरराष्ट्रीय पुष्कर मेला निरस्त कर दिया गया है, इसलिए इस बार मेला नहीं भरा जाएगा, लेकिन जो धार्मिक स्नान के लिए कार्तिक एकादशी से कार्तिक पूर्णिमा तक श्रद्धालु आएंगे उनके लिए प्रशासन और पुलिस की तरफ से पुख्ता इंतजाम किया जाएगा तथा इस दौरान पूरी गाइडलाइन का पालन किया जाएगा और जो भी श्रद्धालु पुष्कर आए वह मास्क लगा कर आए और सोशल डिस्टेंस का पालन करें इस अवसर पर उन्होंने एसडीएम दिलीप सिंह राठोड़ से पुष्कर की व्यवस्थाओं के बारे में चर्चा की उन्होंने ब्रह्मा मन्दिर का भी सीढिय़ों से निरीक्षण किया।

Share this story