नवरात्री में लगाएं साबुतदाने का पैक और पाएं निखरी त्वचा तुरंत

नवरात्री में लगाएं साबुतदाने का पैक और पाएं निखरी त्वचा तुरंत

Newspoint24.com/newsdesk/

अगर आपके घर में साबुदाना रखा हुआ है तो इससे भी गोरी और निखरी त्वचा पाई जा सकती है। तो चलिए जानें कैसे बनाए स्पेशल फेसपैक जिससे मिलेगी निखरी त्वचा।

अगर आपकी ड्राई स्किन है तो आप साबूदाने को पीसकर उसमें मलाई को मिलाकर पैक तैयार करें। अब इस पैक को अपने फेस पर लगाएं। सूखने के बाद अपने फेस को ठंडे पानी से साफ कर लें। हफ्ते में दो से तीन बार इस पैक को लगाएं। आपकी स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी।

वहीं अगर आप ऑयली स्किन की मालकिन हैं तो आप साबूदाने को पीसकर उसमें नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं। ये आपकी स्किन से एक्सट्रा तेल को दूर करने में मदद करता है। आप ऐसे हफ्ते में दो से तीन बार कर सकती हैं।

अगर आपकी स्किन पर कील मुंहासे हैं तो आप साबुदाने को पीसकर उसमें थोड़ा सा पानी मिलाकर पैक तैयार करें और इसे पूरे चेहरे पर लगाएं। हफ्ते में दो से तीन बार इस पैक का इस्तेमाल करें आपके मुंहासे कम होते जाएंगे। इसके अलावा यह आपकी स्किन की रंगत को सुधारने में भी मदद करता है।

साबूदाने को आप डार्क अंडरआर्म्स से छुटकारा पाने के लिए भी इस्तेमाल में ला सकते हैं। इसके लिए आपको साबूदाने को पीसकर उसमें थोड़ा दही और हल्दी पाउडर मिलाकर पेस्ट तैयार करना है। अब इस पेस्ट को अंडरआर्म्स पर लगाएं और आधे घंटे के बाद इसे रगड़ कर निकाल दें। ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार करें। कुछ दिनों में इसका असर आपको साफ दिखने लगेगा।

Share this story