एम के स्टालिन ने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियाें से अदालत में जाने की अपील

एम के स्टालिन ने चार राज्यों के मुख्यमंत्रियाें से अदालत में जाने की अपील

Newspoint24.com/newsdesk/


चेन्नई। तमिलनाडु में विपक्षी द्रमुक के अध्यक्ष एम के स्टालिन ने जानलेवा कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप को देखते हुए चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों से मेडिकल तथा इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए होने वाली जेईई-नीट परीक्षाओं के आयोजन को उच्चतम न्यायालय में चुनौती देने की गुरुवार को अपील की।
श्री स्टालिन ने इस संबंध में आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और ओडिशा के मुख्यमंत्रियों को अलग-अलग पत्र लिखकर उन से अपील की है कि वे गैर भारतीय जनता पार्टी शासित सात राज्यों की तरह ही इन परीक्षाओं के आयोजन के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका दाखिल करें।


जेईई-नीट के उम्मीदवारों के सामने आने वाली कठिनाइयों पर प्रकाश डालते हुए श्री स्टालिन ने कहा इससे पहले जून में भी परीक्षा को इसलिए स्थगित किया गया था क्योंकि उस समय परिस्थिति अनुकूल नहीं थी और कुछ महीने बाद सामान्य स्थिति के लौट आने की उम्मीद थी। उन्होंने कहा,“मौजूदा समय में देश ना केवल घातक महामारी से बल्कि बाढ़ एवं भूस्खलन की घटनाओं का सामाना कर रहा है तथा देश के विभिन्न हिस्सों में ग्रामीण तथा पहाड़ी इलाके मुख्य जमीन से कटे हुए हैं।”


द्रमुक प्रमुख ने कहा कि अधिकांश राज्यों में अब तक सार्वजनिक परिवहन प्रणाली फिर से शुरू नहीं की जा सकी है। अधिकांश परीक्षार्थी रेलवे और वायु यात्रा का सहारा भी लेते हैं लेकिन इन सेवाओं की अनुपलब्धता के कारण परीक्षार्थियों के परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में अनिश्चितता बनी हुई है।
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, झारखंड, राजस्थान, पंजाब, छत्तीसगढ़ और पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री जेईई-नीट परीक्षा आयोजित करने के केंद्र सरकार के निर्णय के खिलाफ शीर्ष अदालत में जाने की योजना बना रहे हैं।

Share this story