अनुकूल परिस्थितियों के अलावा बेहतर प्रदर्शन भी जरुरीः उमेश

अनुकूल परिस्थितियों के अलावा बेहतर प्रदर्शन भी जरुरीः उमेश

Newspoint24.com/newsdesk/

दुबई। रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु (आरसीबी) के तेज गेंदबाज उमेश यादव का मानना है कि किसी भी टीम को टूर्नामेंट जितने के लिए अनुकूल परिस्थिति के अलावा बेहतर प्रदर्शन भी करना जरुरी है।

आरसीबी का घरेलू स्टेडियम बेंगलुरु का एम चिन्नास्वामी स्टेडियम है जहां वो अबतक आईपीएल में खेलता आय़ा है। यह स्टेडियम छोटा है जिसकी आउटफील्ड तेज है और पिच से गेंदबाजों की तुलना में बल्लेबाजों को फायदा पहुंचता है। आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है और यहां के स्टेडियम बड़े होते हैं।

Image

उमेश ने कहा, “यह क्रिकेट का खेल है इसमें किसी को नहीं पता कि टूर्नामेंट में क्या चीज किस टीम के लिए फायदेमंद होगी।

Image

इससे बेहतर है कि आप अनुकूल परिस्थित पर निर्भर नहीं रहकर कड़ी मेहनत करें। अगर बड़े मैदान हमारे लिए अनुकूल हैं तो यह अच्छा है लेकिन टूर्नामेंट जितने के लिए आपका बेहतर प्रदर्शन भी करना होता है।”

Image

उन्होंने इस बात को भी सिरे से खारिज किया कि आरसीबी स्पिनरों से ज्यादा तेज गेंदबाजों पर निर्भर हैं। तेज गेंदबाज ने युजवेंद्र यहल, वाशिंगटन सुंदर और मोईन अली जैसे टीम के स्पिनरों की सराहना की।

Image

उमेश ने कहा, “हमारे पास टीम में चहल, अली, और वाशिंगटन जैसे विश्व स्तरीय स्पिन गेंदबाज हैं जिन्होंने आरसीबी के लिए बेहतर प्रदर्शन किया है। हमारा स्पिन गेंदबाजों का क्रम शानदार है। मुझे नहीं लगता है स्पिन विभाग में हमारी टीम कमजोर है।”

Share this story