आंध्र : कोविड परीक्षण कराए बैगर पति को घर में घुसने से रोका

आंध्र :  कोविड परीक्षण कराए बैगर पति को घर में घुसने से रोका

Newspoint24 .com /newsdesk / आईएएनएस

खबर एक मिनट में
लॉकडाउन के चलते नेल्लोर में फंस गया था पति उसकी पत्नी ने घर में घुसने देने से रोका।
जांच के बाद रिपोर्ट निगेटिव आई तभी घर आने दिया।
पुरे इलाके में लॉकडाउन का सख्ती से पालन।

अमरावती | कोरोनोवायरस संक्रमण को लेकर आशंकाओं और कलंक के चलते आंध्र प्रदेश में एक महिला ने अपने पति को बिना कोविड-19 परीक्षण कराए घर में घुसने देने से मना कर दिया। यह घटना नेल्लोर जिले के वेंकटगिरी की है। लॉकडाउन के चलते एक व्यक्ति नेल्लोर में फंस गया था। बाद में वह किसी तरह अपने शहर और घर पहुंचा।

पिछले महीने लॉकडाउन लागू होने के बाद से नेल्लोर में एक सोने की दुकान में काम करने वाला व्यक्ति वहां फंसा हुआ था। आखिरकार बुधवार को वह वेंकटगिरी पहुंचने में सफल रहा। जब वह घर पहुंचा तो उसकी पत्नी ने उसे घर में प्रवेश करने से पहले कोरोनोवायरस की जांच कराने के लिए कहा।

उसने कहा कि यह बच्चों और समुदाय की सुरक्षा के लिए आवश्यक था। उसने सुझाव दिया कि वह एक स्थानीय आंगनवाड़ी केंद्र में रहे और स्वयंसेवकों से अनुरोध किया कि वह उसका परीक्षण करवाएं।

स्वास्थ्य कर्मी बाद में उस व्यक्ति को नेल्लोर ले गए, जहां उसके नमूने लिए गए। उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई जो कि उस व्यक्ति और उसके परिवार के लिए राहत की बात थी।

महिला ने कहा, “मैं बच्चों और पड़ोस में रहने वाले लोगों का जीवन जोखिम में नहीं डालना चाहती थी इसीलिए मैंने जोर देकर कहा कि वह परीक्षण के बाद घर में प्रवेश करें।”

इसी सप्ताह की शुरुआत में तेलंगाना में भी इसी तरह की घटना हुई, जिसमें एक गांव के सरपंच ने अपनी मां को दूसरे गांव से घर वापस नहीं आने दिया क्योंकि उस गांव का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला था और वहां लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जा रहा था।

Share this story