अमेजन प्राइम डे: एसएमबी और स्टार्ट-अप के 1000 से ज्यादा उत्पाद होंगे लांच

अमेजन प्राइम डे: एसएमबी और स्टार्ट-अप के 1000 से ज्यादा उत्पाद होंगे लांच

Newspoint24.com/newsdesk/

नयी दिल्ली। ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म अमेजन के दो दिन के ‘प्राइम डे’ सेल के दौरान 100 से अधिक लघु और मध्यम व्यवसायों (एसएमबी) और स्टार्ट-अप के 1,000 से अधिक नये उत्पाद लॉन्च करेंगे। अमेजन ने आज यह जानकारी दी कि ये उत्पाद 17 विभिन्न श्रेणियों के होंगे। अमेजन प्राइम डे सेल छह अगस्त को रात 12 बजे से शुरु होकर 48 घंटे तक चलेगा। अमेजन सेलर्स पर हज़ारों स्थानीय दुकानें प्राइम डे पर इस शॉपिंग प्लेटफार्म से जुड़ेंगी।

कंपनी ने बताया कि अगर कोई प्राइम सदस्य ग्राहक 23 जुलाई से तीन अगस्त के बीच एसएमबी विक्रेता से कोई उत्पाद खरीदेंगे तो उन्हें 200 रुपये तक का 20 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। वे इस कैशबैक इस्तेमाल प्राइम डे सेल के दौरान छह-सात अगस्त को कर सकते हैं।

अमेज़न के लॉन्चपैड प्रोग्राम के तहत स्टार्ट-अप और छोटे व्यवसायों के हेल्थ, पर्सनल केयर, ब्यूटी और ग्रूमिंग, किराना और घरेलू उत्पाद जैसी श्रेणियों में अनोखे और विभिन्न उत्पादों को लॉन्च किया जाएगा। प्राइम डे पर ‘कारीगर’ और ‘सहेली’ श्रेणी में भारतीय कारीगरों और महिला उद्यमियों के उत्पाद भी मिलेंगे।

अमेजन इंडिया के निदेशक (बिक्री) प्रणव भसीन ने कहा, “यह प्राइम डे छोटे और मध्यम कारोबार को देश के लाखों प्राइम मेंबर्स तक पहुंचाने में मदद करेगा।
यह छोटे से छोटे व्यवसायों को भाग लेने, कोरोना के कारण उत्पन्न चुनौतियों से लड़ने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है।”

उन्होंने कहा, “इस बार स्थानीय दुकानदार भी प्राइम डे में भाग ले रहे हैं। विक्रेता प्रत्येक वर्ष नए उत्पादों को पेश करने के लिए प्राइम डे का इंतजार करते हैं और हम इस प्राइम डे पर एसएमबी और स्टार्ट-अप्स द्वारा लॉन्च किए जा रहे उत्पादों की संख्या में दोगुनी वृद्धि देख रहे हैं। पिछले साल अमेज़न कारीगर, अमेज़न सहेली, अमेज़न लॉन्चपैड और अमेज़ॅन बिजनेस जैसे कार्यक्रमों में देश भर के हजारों एसएमबी, महिला उद्यमियों, बुनकरों और स्टार्ट-अप ने 500 से अधिक नए उत्पादों का प्रदर्शन किया था।

Share this story