ग्रेट इंडिया फेस्टिवल में अमेजन बिजनेस पर ऑर्डर की संख्या 108 प्रतिशत बढ़ी

ग्रेट इंडिया फेस्टिवल में अमेजन बिजनेस पर ऑर्डर की संख्या 108 प्रतिशत बढ़ी

Newspoint24.com/newsdesk/

बेंगलुरु । ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन बिजनेस पर ग्रेट इंडियन फेस्टिवल (जीआईएफ) के दौरान एमएसएमई खरीदारों की ओर से मिले ऑर्डर में 108 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गयी।

कंपनी ने आज जारी विज्ञप्ति में यह बताया कि इस बार जीआईएफ के दौरान एमएसएमई खरीदारों की ओर से अब तक की सबसे शानदार भागीदारी देखने को मिली है। अमेजन ने बताया कि जीआईएफ की शुरुआत 16 अक्टूबर की आधी रात को प्राइम अर्ली एक्सेस के साथ हुई थी और 17 अक्टूबर को इसे सभी ग्राहकों के लिए खोल दिया गया था। पहले सात दिनों में जीआईएफ 10 लाख अधिक एमएसएमई खरीदारों की भागीदारी के साथ अमेजन बिजनेस पर एमएसएमई के लिए सबसे बड़ा आयोजन बन गया।

अमेजन बिजनेस के निदेशक पीटर जॉर्ज ने कहा, “ अमेजन बिजनेस पर खाता बनाने वाले नए एमएसएमई की संख्या में जीआईएफ 2.4 गुना वृद्धि देखी गई। यहां 50 प्रतिशत से अधिक ऑर्डर टियर दो और टियर तीन शहरों से प्राप्त हुए हैं। जीआईएफ के दौरान सबसे अधिक ऑर्डर दिए गए, पिछले साल की तुलना में 108 प्रतिशत अधिक ऑर्डर दिए गए। ”

इस दौरान ग्राहकों ने कुल 355 हजार बल्क ऑर्डर दिए गये। वर्ष 2019 की तुलना में इसमें 26 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई। पिछले साल की तुलना में 40 प्रतिशत से अधिक विक्रेताओं ने बिजनेस एक्सक्लूसिव डील्स की पेशकश की। जीआईएफ के दौरान करीब 150 हजार विक्रेताओं ने बिक्री की जो गत साल की तुलना में 362 प्रतिशत अधिक है।

जीआईएफ के दौरान टियर 2 और टियर 3 बाजारों में वर्ष 2019 की तुलना में बिक्री में पांच गुना और ऑर्डर में 96 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई। टियर 1 बाजारों में दिल्ली-एनसीआर में सबसे अधिक वृद्धि देखी गई जहां बिक्री में 2019 की तुलना में दो गुनी वृद्धि हुई।

कंपनी ने बताया कि जीआईएफ में लेनोवो थिंकपैड, हिकविजन कैमरा सबसे ज्यादा बिकने वाले कॉमर्शियल प्राेडक्ट के रूप में सामने आए। ग्राहकों ने विशेष रूप से तैयार किए गए स्टोर्स जैसे कॉर्पोरेट गिफ्टिंग, वर्क फ्रॉम होम, बैक टू वर्क स्टोर्स से 15 हजार से अधिक उत्पाद खरीदे। इन स्टोर्स को खासतौर पर बिजनेस कस्टमर्स की विभिन्न जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया गया था।

सबसे ज्यादा बिकने वाली श्रेणियाें में प्रमुख ब्रांड के लैपटॉप, स्मार्टफोन, टीवी और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स थे। यहां सबसे ज्यादा बिकने वाले प्रोडक्ट में ऐप्पल मैकबुक एयर, रेडमी नोट 9, आईफोन 11 और वन प्लस वाई सीरीज़ टीवी शामिल थे। लोकप्रिय नए उत्पादों में वनप्लस 8टी, सैमसंग ए7 टैब और बोस स्पार्ट ईयरबड्स शामिल थे।

Share this story