राजस्थान : आज से रेस्‍टोरेंट और मिठाई की दुकानें खुलेंगी, वाहन शोरूमों को भी अनुमति

राजस्थान : आज से रेस्‍टोरेंट और मिठाई की दुकानें खुलेंगी, वाहन शोरूमों को भी अनुमति

Newspoint24.com / newsdesk / हि.स. /


जयपुर । कोरोना लोकडाउन के बाद बंद पडे प्रदेश के बाजारों में गुरुवार से एक बार फिर रौनक छाएगी। राज्य सरकार ने बुधवार देर रात एक बड़ा फैसला करते हुए आम जनता के रोजमर्रा के कामकाज से जुडें आठ तरह के शोरूम और दुकाने खोलने आदेश जारी किए हैं। राज्‍य में गुरुवार से सभी प्रकार के रेस्‍टोरेंट और मिठाई की दुकानें खुल सकेंगी। इसके अलावा वाहन विक्रय शोरूम भी गुरुवार से खुल जाएंगे।

अतिरिक्‍त मुख्‍य सचिव गृह राजीव स्‍वरूप की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश में गुरुवार से सभी प्रकार के रेस्‍टोरेंट, भोजनालय और मिठाई की दुकानें खुल सकेंगी, लेकिन इन से केवल टेकअवे और होम डिलीवरी ही की जा सकती है। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों पर बने सभी ढाबे गुरुवार से खुल सकेंगे।

आदेश के अनुसार प्रदेश में अब प्लंबिंग, कार्पेंट्री और पेंट आदि हार्डवेयर दुकानें भी खुल सकेंगी, वहीं निर्माण सामग्री की दुकान खोलने की भी अनुमति दी गई है। आदेशनुसार एसी, कूलर, टीवी व अन्‍य इलेक्ट्रॉनिक व विद्युत संबंधित दुकानें, इलेक्ट्रॉनिक्स रिपेयरिंग दुकाने और सेवाएं भी शुरु की जा सकेंगी। इसके अलावा प्रदेश में वाहन विक्रय शोरूम भी गुरुवार से खुल जाएंगे।

आदेश के अनुसार समस्त दुकानें और कार्यस्थल के लिए पूर्व में जारी किए गए आदेशों में निर्धारित सुरक्षा उपाय जैसे दो गज की दूरी, मास्क, बिना मास्क पहने विक्रय नहीं करना, निरंतर सैनिटाजेशन व्यवस्था आदि की पूर्ण पालना करनी होगी।

Share this story