कोरोना से बचाव के नियम सभी के लिए समान, उल्लंघन होने पर हो सख्त कार्यवाही- शंकर लालवानी

Newspoint24.com/newsdesk/

इंदौर, मध्यप्रदेश। इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने आज आपदा प्रबंधन समिति की बैठक के बाद कहा कि ‘कोविड-19’ की रोकथाम के निर्धारित नियमों का सख्ती से पालन कराये जाने की आवश्यकता है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सांसद श्री लालवानी ने यहां रेसीडेंसी कोठी में बैठक के बाद संवाददताओं के प्रश्नों के उत्तर में कहा कि प्रशासन किसी भी उल्लघन करने वाले के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्वतंत्र है।

उन्होंने कहा फिर चाहे कोई राजनितिक दल हो, जनप्रतिनिधि हो या जन सामान्य सभी को कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित नियम का पालन करना चाहिए।
नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। सांसद ने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते हमारी जिम्मेदारी ज़्यादा है। ऐसे कठिन समय में समाज हमारी तरफ देखता है और इसलिए हमारी जिम्मेदारी ज़्यादा है।

सांसद के इस बयान के दौरान भाजपा की इंदौर नगर इकाई के अध्यक्ष गौरव रणदिवे सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। सभी ने एक स्वर में सख्ती का समर्थन किया। इससे पहले यहां आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने वर्तमान परिस्थितियों से जन प्रतिनिधियों को अवगत कराया। बैठक में लॉकडाउन के संबंध में गहन समीक्षा की गयी। समीक्षा के उपरांत यह निर्णय लिया गया कि, इंदौर में टोटल लॉकडाउन फ़िलहाल नहीं किया जाए।

इसके स्थान पर एक सप्ताह तक कोरोना संक्रमण को रोकने के संबंध में जारी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाए। इसके बाद भी अगर स्थिति नहीं सँभलती और लगातार नियमों का उल्लंघन किया जाता है तो एक बार पुनः अगले सप्ताह आपदा प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित होगी और उचित निर्णय लिया जाएगा।

बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर सिंह से इंदौर में पिछले कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण के प्रसार के कारणों के संबंध में सभी को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि, सब्ज़ी विक्रेताओं, खानपान की जगहों से भी कोरोना के प्रसार की जानकारी मिली है। साथ ही आम नागरिकों के परस्पर बग़ैर सावधानी वाले मेल-मिलाप से भी स्थिति बिगड़ रही है। उन्होंने बताया कि गत दिवस डॉक्टर्स के साथ हुई बैठक में यह अभिमत सामने आया था कि, इन्दौर में ऐसी परिस्थितियों में एक सप्ताह का लॉकडाउन किया जाना उचित रहेगा।

सांसद लालवानी ने बताया कि हमारी कोशिश है कि, सख्ती एवं चेतावनी के द्वारा शहर हित में स्थिति नियंत्रित रखी जाए, परंतु परिस्थितियां गंभीर होने की दशा में लॉकडाउन पर विचार किया जा सकता है। फिलहाल शहर में लॉकडाउन लागू नहीं किया गया है। कलेक्टर सिंह ने बताया कि लोगों द्वारा नियमों का उल्लंघन किए जाने के कारण संक्रमण बढ़ा हैं। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर अब सख्ती बरती जाएगी।

बैठक में सांसद शंकर लालवानी, डॉक्टर निशांत खरे, विधायक मालिनी गौड़, रमेश मैंदोला, महेन्द्र हार्डिया, संजय शुक्ला, सहित डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, आयुक्त नगर निगम प्रतिभा पाल उपस्थित थे।

Share this story