सुप्रीम कोर्ट और झारखण्ड सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक 1 सितंबर से देवघर के होटलों को खोलने के लिए इजाजत

सुप्रीम कोर्ट और झारखण्ड सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक 1 सितंबर से देवघर के होटलों को खोलने के लिए  इजाजत

Newspoint24.com/newsdesk/

देवघर सुप्रीम कोर्ट और राज्य सरकार के गाइडलाइन के मुताबिक एक सितंबर से देवघर के होटल को खोलने की इजाजत मिल गई है।  ऐसे में 5 महीने के लंबे इंतजार के बाद होटल संचालकों में भी उम्मीद की नई किरण दिख रही है। 


 सावन और भादो महीने में हुए घाटे को भूलकर एक नई शुरुआत करने की तैयारी में होटल संचालक हैं देवघर में बाबा मंदिर की वजह से होटल का कारोबार काफी उम्दा रहता है।  लेकिन सावन और भादो महीने में यह पीक आवर में रहता है लेकिन यह दोनों महीना ही मंदिर बंद रहा और होटल को पिछले 5 महीनों से बंद रखा जा रहा था । 


लेकिन अब नई गाइडलाइन जारी हो गई है और अब होटल व्यवसाय फिर से शुरू हो रहे हैं । ग्राहकों के लिए होटल पूरी तरह से सुरक्षित हो इसके लिए अब सरकार के गाइडलाइन को मानते हुए संचालकों ने पूरी व्यवस्था करनी शुरू कर दी है । 


देवघर के होटलों में सैनिटाइजर और मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है साथ ही पूरे होटल बिल्डिंग को सनराइज किया जा रहा है । इसके अलावा रेस्टोरेंट में दूरी का पालन हो सके इसके लिए नई  व्यवस्था के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है सभी होटल विधिवत रूप से 2 अगस्त से ग्राहकों के लिए शुरू हो जाएंगे।  


होटल संचालक कहते हैं कि पुरानी बातों को भूल कर अब एक नई शुरुआत करने की बारी है । हालांकि देवघर के होटलों में बिहार के लोगों को ठहरने की व्यवस्था नहीं रहेगी । 


कुल मिलाकर 5 महीने के बाद देवघर के होटल व्यवसाय में एक नई उम्मीद की किरण जागी है और उम्मीद जताई जा रही है कि बेहतर माहौल में सुरक्षित रह कर ग्राहकों को अच्छी सुविधा दी जाएगी।

Share this story