आप का मोदी सरकार पर गंभीर आरोप जून में चीन से करोड़ों का कर्ज लिया

आप का मोदी सरकार पर गंभीर आरोप जून में चीन से करोड़ों का कर्ज लिया

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तनाव के बीच वह अपनी योजनाओं के नाम पर चीन से करोड़ों रुपए कर्ज लेकर देश को बेच रही है।

आप के मुख्य प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन से करोड़ों रुपए कर्ज लेकर देश को बेच रहे हैं। चीन ने 15 जून को हमारे जवानों को शहीद किया और 19 जून को मोदी सरकार ने चीन से पहले 5521 करोड़ रुपए का कर्ज लिया तथा इसके कुछ दिनों बाद 3681 करोड़ रुपए का दूसरा कर्ज लिया। इस तरह अब तक कुल 9202 करोड रुपए कर्ज ले चुके हैं।

आप प्रवक्ता ने कहा कि चीन पहले छोटे-छोटे देशों को बुनियादी सुविधाओं के नाम पर कर्ज देकर अपना कर्जदार बनाता है और फिर उनकी संपत्ति पर कब्जा कर लेता है। उसने दुनिया भर की जीडीपी का करीब छह प्रतिशत के बराबर कर्ज दूसरे देशों को दे रखा है । वह भारत में इस साल तीन खरब डाॅलर का निवेश करना चाहता है। वह हमारे यहां रेल व सड़क परियोजनाओं , चेन्नई में पेरिफेरल रोड प्रोजेक्ट, दिल्ली रैपिड रेल प्रोजेक्ट, मुम्बई मेट्रो रेल प्रोजेक्ट और हरियाणा में बाईपास प्रोजेक्ट में निवेश कर रहा है। आज देश के सामने ऐसा वक्त आ गया है, जब हम अपनी पार्टियों और अपने नेताओं के बारे में न सोच कर सिर्फ देश के बारे में सोचें।

श्री भारद्वाज ने कहा कि पिछले दो सालों से चीन धीरे-धीरे करके हमारी जमीन को पर कब्जा करता जा रहा है। पहले डोकलाम के भीतर चीन ने कब्जा किया और इस साल आठ मई से लगातार खबरें आ रही हैं कि चीन गलवान घाटी के भीतर भारतीय जमीन पर कब्जा करता जा रहा है। ऐसी खबरें सुनने में आ रही है लगभग 1000 वर्ग किलोमीटर भारतीय जमीन पर चीन ने कब्जा कर रखा है।

Share this story