श्रीगंगानगर में सामने आया 19 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, दो माह बाद फिर से बढ़ रहे मामलों से प्रशासन में मची खलबली

श्रीगंगानगर में सामने आया 19 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव, दो माह बाद फिर से बढ़ रहे मामलों से प्रशासन में मची खलबली

Newspoint24 .com /newsdesk / वार्ता /

श्रीगंगानगर। राजस्थान के श्रीगंगानगर शहर में बुधवार को आई जांच रिपोर्ट में 19 माह का बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

चिकित्सा विभाग ने बच्चे समेत परिवार के स्थानीय सदस्यों और एक निजी अस्पताल के चिकित्सक एवं स्टाफ कर्मियों को आइसोलेट कर दिया गया है। कोरोना वायरस लॉकडाउन 22 मार्च को लागू होने के बाद से लगभग दो महीने तक श्रीगंगानगर शहर इस वैश्विक महामारी से अछूता था, लेकिन अब एक सप्ताह में ही आज तीसरा केस सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बीएल मेहरडा ने बताया कि जवाहरनगर थाना क्षेत्र में जवाहरनगर में सिहाग हॉस्पिटल के पीछे सेक्टर नंबर 2 के एक परिवार का 19 माह का बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है। आज दोपहर बीकानेर से कोरोना वायरस टेस्ट सैंपल की रिपोर्ट में इस बालक को पॉजिटिव बताए जाने पर पुलिस ने सेक्टर नंबर 2 को सुरक्षा घेरे में ले लिया।

डॉ. बी एल मेहरड़ा ने बताया कि जवाहरनगर सेक्टर नंबर 2 के एक परिवार का युवक नई दिल्ली में रहता है। पिछले सप्ताह लॉकडाउन में कुछ छूट दिए जाने पर यह युवक पत्नी, 19 माह के बच्चे और अपनी मां के साथ 19 मई को श्रीगंगानगर अपने घर आ गया। उसी दिन ही बच्चे की तबीयत ठीक नहीं होने पर गगन पथ पर एक निजी अस्पताल में बच्चे का चेकअप कराया गया। चिकित्सक ने बच्चे के रोग लक्षण देखते हुए जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी।
पिछले सप्ताह नई दिल्ली से एक ज्वेलरी शोरूम में काम करने वाला श्रीगंगानगर आया युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

इसके बाद परसों सोमवार रात को अधेड़ उम्र का एक व्यक्ति जो कि हृदय और मधुमेह रोग से पीड़ित है, वह भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गया। यह अधेड़ बीकानेर में उपचाराधीन है। सबसे पहले पॉजिटिव पाए गए युवक की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

Share this story