8 मलेशियाई जमाती दिल्ली हवाई अड्डे पर अरेस्ट

8 मलेशियाई जमाती दिल्ली हवाई अड्डे पर अरेस्ट

न्यूज़ पॉइंट 24 / दिल्ली डेस्क /आईएएनएस

खबर एक नजर में
इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 8 मलेशियाई जमाती अरेस्ट।
फिलहाल कोरोना संक्रमण जांच के लिए क्वारेंटीन कर दिया गया है।
तबलीग जमात में शामिल करीब 300 विदेशी यात्रियों को अवैध रूप से भारत में रूकने के कारण जेल जाना पड़ सकता है ।

न्यूज़ पॉइंट 24 / दिल्ली डेस्क /आईएएनएस
नई दिल्ली | यहां के स्थानीय इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आठ लोगों को हिरासत में लिया गया है। यह सभी विदेशी मूल के हैं। पता चला है इन सभी का संबंध तबलीगी जमात से है। यह लोग चुपचाप अपने देश भागने की तैयारी में थे। पकड़े गये सभी 8 लोग मलेशिया के मूल निवासी बताये जा रहे हैं। दिल्ली पुलिस अपराध शाखा सूत्रों के मुताबिक, इन सबसे पूछताछ के बाद फिलहाल कोरोना संक्रमण जांच के लिए क्वारेंटीन कर दिया गया है।
दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज के तबलीग जमात में शामिल करीब 300 विदेशी यात्रियों को अवैध रूप से भारत में रूकने के कारण जेल की हवा खानी पड सकती है, इन लोगों का वीजा देश में लगे लॉक डाउन के चलते समाप्त हो गया है।
मलेशिया ने कश्मीर में धारा 370 खत्म किये जाने की खिलाफत की थी और पाकिस्तान के सूर में सूर मिलाया था । सार्क देशों में और संयुक्त राष्ट्रसंघ में तत्कालिन राष्ट्राध्यक्ष महाथीर मोहम्मद ने पाक को समर्थन देने के बाद भारत ने मलेशिया से औद्योगिक रिश्ते तोड दिए थे । भारत मलेशिया से सर्वाधिक पाम आयल खरीदता था। भारत ने पाम आयल खरीदना बंद करने के बाद मलेशिया की अर्थव्यवस्था को तगडा झटका लगा और महाथीर को गद्दी छोडनी पडी।भारत मलेशिया से पहले भी खफा था क्योंकि मलेशिया ने मुस्लिम प्रचारक जाकिर नाईक को शरण दे रखी है और वह उसे भारत को सौंपने अनाकानी कर रहा है। वीजा समाप्ती के बाद रूकने की सजा छै माह है पर अदालती कार्यवाही में समय लग सकता है। आगे मलेशिया जब अपने नागरिकों को सौंपने की मांग करेगा तो भारत भी बदले में जाकिर नाईक को सौंपने की मांग कर सकेगा। इस लिये अब मलेशिया अपने आप भारत के आगे घुटने टेकेगा। तबलीगी जमात में करीब 30 मलेशिया के प्रचारक शामिल हुए थे।

Share this story