कोरोना संक्रमण के 62 प्रतिशत सक्रिय मामले पांच राज्यों के

कोरोना संक्रमण के 62 प्रतिशत सक्रिय मामले पांच राज्यों के

Newspoint24.com/newsdesk/


नयी दिल्ली। देश भर में संक्रमण के कुल सक्रिय मामलों में 62 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु के हैं और इन्हीं राज्यों में कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौत के मामले भी अधिक हैं।
स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा आज आयोजित संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि 14 राज्य तथा केंद्रशासित प्रदेश में संक्रमण के सक्रिय मामले 5,000 से भी कम हैं।

लक्षद्वीप में कोरोना संक्रमण का एक भी मामला अब तक दर्ज नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि 20 से अधिक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं, जहां कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले पांच हजार से लेकर 20 हजार के बीच हैं। अब भी कुछ ही राज्य ऐसे हैं, जहां संक्रमण के सक्रिय मामले अधिक हैं और मौत के मामले भी लगभग इन्हीं राज्यों में अधिक है।


देश के करीब 27 प्रतिशत यानी 26.85 प्रतिशत कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले सर्वाधिक महाराष्ट्र के हैं। आंध्रप्रदेश में संक्रमण के 11.08 प्रतिशत, कर्नाटक में 10.98 प्रतिशत, उत्तर प्रदेश में 7.03 प्रतिशत, तमिलनाडु में 5.80 प्रतिशत मामले हैं। शेष राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों का सक्रिय मामलों में हिस्सा 38.26 प्रतिशत का है।

Share this story