यूपी : कानपुर में 41 और मिले कोरोना पॉजिटव मरीज, संख्या हुई 1315

यूपी :  कानपुर में 41 और मिले कोरोना पॉजिटव मरीज, संख्या हुई 1315

Newspoint24.com/newsdesk/

57 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हो चुकी है मौत
जनपद में 317 एक्टिव मरीजों का अस्पतालों में चल रहा है इलाज
अनलॉक में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ मृतकों की भी बढ़ रही संख्या
शनिवार को दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हैलट अस्पताल में हुई मौत

कानपुर। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में मई माह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी हो रही थी। इसको लेकर एक बार ऐसा लगा था कि अब कानपुर में कोरोना संक्रमण की चेन टूट रही है। लेकिन अनलॉक 1 में बराबर कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। शनिवार को भी आयी जांच रिपोर्ट में जनपद में 41 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं जनपद में अब एक्टिव केसों की संख्या 1315 के सापेक्ष 317 जा पहुंची है और 57 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। लगातार आ रहे कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक में बेचैनी बढ़ गयी है और आगे की रणनीति बनाना तेज हो गयी है।

वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस का संक्रमण जनपद में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और अब नए इलाकों की ओर रुख करने लगा है। शनिवार को आयी जांच रिपोर्ट में भी कानपुर में कोरोना के 41 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। कोरोना पॉजिटिव यह मरीज विनायकपुर, विष्णुपुरी, ग्वालटोली, स्वरूप नगर, आचार्य नगर, निराला नगर, शिवकटरा, कैन्ट, गोविन्द नगर, पशुपति नगर, लालबंगला, श्यामनगर, बर्रा -2, पतारा, शक्कर मिल, चौक सर्राफा, आर्य नगर, पटकापुर, हरवंश मोहाल, कृष्णा नगर, सनिगवां, गुजैनी, किदवई नगर, दर्शनपुरवा, कल्सानपुर, बर्रा -8 एवं नसीमावाद क्षेत्रों से हैं। हालांकि बर्रा जोखिम क्षेत्र (हॉटस्पॉट) की सूची में है और बाकी को भी अब शामिल किया जाएगा। तो वहीं हॉट स्पॉट इलाके का दायरा भी बढ़ा रहा है। ऐसे में जनपद में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 1315 जा पहुंचा। कोरोना पॉजिटिव के केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक के माथे पर बल ला दिया है। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 41 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार जनपद में अब 317 एक्टिव केस बचे हैं। बताया कि आज भी 29 कोरोना पॉजिटिव मरीज सही हुए हैं और उनको करतल ध्वनि से विदा कर दिया गया है।

दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

सीएमओ ने बताया कि आज दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गयी है। बताया कि साकेत नगर निवासी 80 वर्षीया महिला हाइपरटेन्शन, सीवियर हाइपॉक्सेमिया रोग से ग्रसित थी और कोरोना पॉजिटिव भी थी। इसी तरह आचार्य नगर निवासी 35 वर्षीय पुरुष कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती हुआ था। इन दोनों की मौत हो गयी है और दोनों के शवों को कोरोना गाइड लाइन के अनुसार अंतिम संस्कार कराया गया है। बताया कि आज 29 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है और पूरी तरह से स्वस्थ्य पाये गये। इस पर नारायणा कोविड चिकित्सालय से 06 रोगियों, एलएलआर चिकित्सालय से 04, ईएसआई जाजमऊ से 12 तथा मा. काशीराम संयुक्त चिकित्सालय से 07 रोगियों को उपचारापरान्त स्वस्थ्य हो जाने पर करतल ध्वनि के साथ डिस्चार्ज किया गया है। बताया कि जनपद में आज 547 जांच के लिए सैंपल लिये गये हैं।

Share this story