एम्स जोधपुर की जांच रिपोर्ट में सीमा सुरक्षा बल के 30 जवान कोरोना पॉजिटिव

एम्स जोधपुर की जांच रिपोर्ट में सीमा सुरक्षा बल के 30 जवान कोरोना पॉजिटिव

Newspoint24.com / newsdesk /

जोधपुर । कोरोना संक्रमण सीमाओं की देखभाल करने वाले हमारे जवानों को भी शिकार बनाने में लगा है। बुधवार को एम्स जोधपुर की जांच रिपोर्ट में सीमा सुरक्षा बल के 30 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। यह सीमा सुरक्षा बल के जवान दिल्‍ली की जामा मस्जिद सहित तब्लीगी जमात की गतिविधियों वाले क्षेत्र में ड्यूटी पर लगाए गए थे। इसके बाद इनकी जांच रिपोर्ट में अब खुलासा हुआ है। अब इन्हें राजस्थान फ्रंटियर के जोधपुर स्थित मुख्यालय में बनाए गए क्वारेंटाइन सेंटर में रखा गया है।


बीएसएफ सूत्रों के अनुसार बीएसएफ राजस्थान फ्रंटियर ने प्रशासन की मदद करने के लिए अपने प्रशिक्षण केंद्र में तकरीबन 300 बिस्तर की क्षमता का एक कोविड केयर सेंटर बनाने तैयारी की थी। इस बीच दिल्ली में संदिग्ध पाए गए बीएसएफ के 57 लोगों को इस सेंटर में रखने के लिए बसों में बैठाकर जोधपुर भेज दिया गया था। जोधपुर एम्स की जांच रिपोर्ट में फिलहाल 30 जवान पॉजिटिव पाए गए है। अन्य लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। इन सभी को एम्स में भर्ती कर इलाज किया जाएगा।


तब्लीगी जमात केस में भेजा गया था दिल्लीसीमा सुरक्षा बल की 126वीं बटालियन को नई दिल्ली में तब्लीगी जमात का केस सामने आने पर जयपुर से दिल्ली भेजा गया था। वहां ये जवान दिल्ली पुलिस के साथ जामा मस्जिद सहित तब्लीगी जमात की गतिविधियों वाले क्षेत्र में तैनात किया गया था। सीमा सुरक्षा बल के एसटीसी सेंटर के सीओ वाईएस राठौड़ के अनुसार जोधपुर में बीएसएफ का परिसर पूरी तरह से सील किया हुआ है। बुधवार को पॉजिटिव पाए गए जवान दिल्ली में ड्यूटी के दौरान संक्रमित हो गए थे। जोधपुर में अच्छी चिकित्सा सुविधा को देखते हुए इन्हें शिफ्ट किया गया है।

Share this story