यूपी के जौनपुर में 28 असलहा धारकों का लाइसेंस निलंबित, कारण बताओ नोटिस जारी

यूपी के जौनपुर में 28 असलहा धारकों का लाइसेंस निलंबित, कारण बताओ नोटिस जारी

Newspoint24.com/newsdesk/

जौनपुर, उत्तर प्रदेश। जौनपुर में गोपनीय रिपोर्ट पर 28 असलहा धारकों के लाइसेंस को निलंबित कर दिया गया है । इसके साथ ही सभी को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 30 जुलाई को न्यायालय में उपस्थित होकर अपना पक्ष प्रस्तुत करने को कहा गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार संबंधित थानों से 28 असलहाधारकों के संबंध में पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार को भेजी गई रिपोर्ट में आगामी पंचायत चुनाव में शस्त्र प्रदर्शन की संभावनाओं का भी जिक्र किया गया है। इसके अलावा तमाम ऐसे लोग हैं, जिन पर विभिन्न थानों में गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं।

पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसे लोगों से शांतिभंग की आशंका है। जिसे गंभीरता से लेते हुए जिला मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार सिंह ने सभी के लाइसेंस को निलंबित करते हुए कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जिले में लगभग साढ़े 12 हजार लाइसेंसधारी हैं ।

जिले में बदलापुर से सबसे अधिक पांच लाइसेंस निलंबित किए गए हैं, जबकि सिकरारा से चार, जलालपुर से तीन, बक्शा से तीन, मुंगराबादशाहपुर से तीन, सरायख्वाजा से दो व नेवढि़या, लाइनबाजार, खेतासराय, जफराबाद, मीरगंज, सरपतहां, चंदवक व सुजानगंज से एक-एक असलहाधारियों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं। जिला मजिस्ट्रेट दिनेश कुमार सिंह ने कहा है कि पुलिस अधीक्षक की रिपोर्ट पर लाइसेंस को अभी निलंबित किया गया है। सबको नोटिस मिला है।

नोटिस मिलने के बाद तत्काल असलहे को संबंधित थानों में जमा करने होंगे। थानाध्यक्षों को भी इसके लिए सक्रियता बरतनी होगी। निर्धारित तिथि में जवाब सुनने के बाद संतोषजनक न होने पर लाइसेंस रद करने को लेकर फैसला लिया जाएगा।

Share this story