यूपी के कानपुर में 262 और मिले कोरोना पॉजिटव मरीज, संख्या हुई 12182

यूपी के कानपुर में 262 और मिले कोरोना पॉजिटव मरीज, संख्या हुई 12182

Newspoint24.com/newsdesk/

  • 353 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हो चुकी है मौत
  • जनपद में 3306 एक्टिव मरीजों का अस्पतालों में चल रहा है इलाज

कानपुर। उत्तर प्रदेश की औद्योगिक राजधानी कानपुर नगर में लॉकडाउन के दौरान कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में कमी हो रही थी। इसको लेकर एक बार ऐसा लगा था कि अब कानपुर में कोरोना संक्रमण की चेन टूट रही है। लेकिन अनलॉक में बराबर कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को भी आयी जांच रिपोर्ट में जनपद में 262 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। वहीं जनपद में अब एक्टिव केसों की संख्या 12182 के सापेक्ष 3306 जा पहुंची है और 353 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। लगातार आ रहे कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक में बेचैनी बढ़ गयी है और आगे की रणनीति बनाना तेज हो गयी है।

वैश्विक महामारी बना कोरोना वायरस का संक्रमण जनपद में खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ रहा है और अब नए इलाकों की ओर रुख करने लगा है। शुक्रवार को आयी जांच रिपोर्ट में भी कानपुर में कोरोना के 262 और मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। कोरोना पॉजिटिव यह मरीज किदवई नगर, पतारा, नयी सडक, बर्रा -1, जरौली, मर्दनपुर, विष्णुपुरी, नवाबगंज, पशुपति नगर, मकडीखेडा, विकास नगर, ग्वालटोली, अकबरपुर बेरी, आर्य नगर, ए 0 डी 0 जी 0 आफिस, मीरपुर कैन्ट, जूही, रमईपुर, अम्बेडकर नगर, बिधनू, तिवारीपुर, अहिरवां, कैलाश नगर, गोविन्द नगर, शारदा नगर, आजाद नगर, विनायकपुर, जूही लाल कालोनी, सूर्या नगर, अनवरगंज, चकेरी, श्याम नगर, फूलबाग, रतनलाल नगर, हरजिन्दर नगर, बसन्त विहार, अर्मापुर, दर्शनपुरवा, लक्ष्मनमोहाल, लाल बंगला, सिविल लाइन, स्वरूप नगर, शास्त्री नगर, बारादेवी, आर्य नगर, नयाचौक, बेनाझावार, गुमटी न0-5, लाटूशरोड, फीलखाना, चकरपुर, गुलमोहर गार्डन, कटरी, कल्यानपुर, नवीन नगर, भगवतदास घाट, बालामऊ, जाजमऊ, अशोक नगर, नौघडा, उद्योग नगर, गाँधी नगर, पटेल नगर, पटकापुर, नरायण बाजार, पर्वतीबाजार, गंगागंज, फजलगंज आदि क्षेत्रों से हैं। हालांकि बर्रा जोखिम क्षेत्र (हॉटस्पॉट) की सूची में है और बाकी को भी अब शामिल किया जाएगा। तो वहीं हॉट स्पॉट इलाके का दायरा भी बढ़ा रहा है। ऐसे में जनपद में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 12182 जा पहुंचा। कोरोना पॉजिटिव के केस बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग से लेकर प्रशासन तक के माथे पर बल ला दिया है। सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज की कोविड-19 लैब से जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें 262 मरीजों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इस प्रकार जनपद में अब 3306 एक्टिव केस बचे हैं। बताया कि आज भी 91 कोरोना पॉजिटिव मरीज सही हुए हैं और उनको करतल ध्वनि से विदा कर दिया गया है।

छह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की हुई मौत

सीएमओ ने बताया कि आज भी छह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गयी है। बताया कि बरईगढ निवासी 71 वषीय पुरुष, गोविन्द नगर निवासी 84 वर्षीया महिला, कम्पिल निवासी 40 वर्षीया महिला, किदवई नगर निवासी 64 वर्षीय पुरूष, नौबस्ता निवासी 49 वर्षीया महिला, किदवई नगर निवासी 70 वर्षीया महिला कोरोना के साथ अन्य रोगों से ग्रसित थी। इन सभी की मौत इलाज के दौरान हुई है और कोरोना गाइड लाइन के अनुसार सभी का अंतिम संस्कार कराया गया। बताया कि आज आयी जांच रिपोर्ट में 91 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है और इन सभी को विभिन्न अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। यह सभी लोग अपने-अपने घरों पर 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहेंगे।

Share this story