जौनपुर में तीन सिपाहियों समेत 26 और कोरोना संक्रमित

जौनपुर में तीन सिपाहियों समेत 26 और कोरोना संक्रमित

Newspoint24.com/newsdesk/
जौनपुर । जनपद में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को तीन सिपाहियों समेत 26 और कोरोना संक्रमित पाये गए हैं।

इस संबंध सोमवार शाम में जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राम जी पांडेय ने बताया कि लखनऊ के संजय गांधी आर्युविज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) से सोमवार को आई रिपोर्ट में रामपुर थाने पर तैनात तीन सिपाहियों समेत 26 और कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

पीड़ितों में शाहगंज के कोरोना से मृत व्यवसायी के परिवार के छह सदस्य और बरसठी के एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं। अधिकांश में कोई लक्षण नहीं दिखा।

जनपद में अब पीड़ितों का आंकड़ा बढ़कर 534 हो गया है। संतोषजनक स्थिति यह है कि पीड़ितों में सिर्फ 79 का उपचार चल रहा है। बाकी 446 स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। 09 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

शाहगंज में कोरोना संक्रमण से व्यवसाई की मौत के बाद संपर्क में पाने वाले परिवार के सदस्यों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया था। इसमें मृत व्यवसाई की पत्नी, तीन पुत्र, एक पुत्रवधू और एक रिश्ते की पुत्रवधू कोरोना संक्रमित आए हैं। व्यवसायी की मौत के बाद से ही आजमगढ़ मार्ग को सील कर दिया गया है। साथ ही मोहल्ले के लोगों का नमूना लेकर जांच को भेजा गया है।

इसी तरह बरसठी के बघनरी गांव में एक ही परिवार के पांच लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आते ही क्षेत्र में लोग परेशान है। संक्रमित परिवार 22 जून को ट्रेन से मुंबई से घर आया था। 24 जून को ब्लॉक मुख्यालय पर जांच के लिए नमूना लिया गया था। पीड़ितों में किसी प्रकार का कोई लक्षण नहीं था। इससे पहले भी गांव में दो मरीज मिल चुके हैं।

जिले के अन्य पीड़ितों में रामपुर थाने के तीन सिपाही जांच में संक्रमित पाए गए हैं। इससे पुलिस महकमे में हड़ंकप मच गया है। संक्रमित डायल 112 में ड्यूटी कर रहा संक्रमित सिपाही अवकाश पर है। शेष दो लोगों को अस्पताल भेजा गया। वहीं आशानंदपुर गांव के दो व बनीडीह का एक संक्रमित है।

पीड़ितों में मछलीशहर निवासी साइकिल मिस्त्री, महराजगंज के फत्तूपुर गांव निवासी महिला, मीरापुर निवासी युवक, केराकत के नाऊपुर निवासी महिला, जलालपुर के मकरा निवासी एक भाई व दो बहनें हैं।

Share this story