मप्र में शिवराज मंत्रिमंडल में सिंधिया खेमे से 2 मंत्री

मप्र में शिवराज मंत्रिमंडल में  सिंधिया खेमे से 2 मंत्री

Newspoint24.com/newsdesk/ आईएएनएस /

भोपाल | मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के मंत्रिमंडल का आज गठन हो गया। राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल लालजी टंडन ने सादे समारोह में पांच मंत्रियों शपथ दिलाई। शपथ लेने वाले मंत्रियों मे दो सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया से हैं। राजभवन में आयोजित समारोह में शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल टंडन ने पांच नेताओं नरोत्तम मिश्रा, तुलसीराम सिलावट, कमल पटेल, गोविंद सिंह राजपूत व मीना सिंह को केबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई।

शपथ लेने वालों में सिंधिया समर्थक सिलावट व राजपूत भी हैं। इन दोनों ने 22 विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़ी थी और विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया था।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के साथ अन्य भाजपा नेता भी मौजूद रहे। भाजपा के कई बड़े नेता जो मंत्री पद के दावेदार हैं, वे शपथ ग्रहण से पहले भोपाल में थे मगर सूची में नाम न आने पर अपने अपने क्षेत्रों को लौट गए। लिहाजा शपथ ग्रहण में भी वे नहीं पहुंचे।

मंत्रिमंडल गठन में क्षेत्र के प्रतिनिधित्व का ध्यान रखा गया है। नरोत्तम मिश्रा का ग्वालियर-चंबल से नाता है, तुलसी सिलावट मालवा से हैं, गोविंद राजपूत बुंदेलखंड से हैं, मीना सिंह महाकौशल व विंध्य और कमल पटेल निमांड इलाके से आते हैं। साथ ही जातीय समीकरण को भी महत्व दिया जा रहा है।

ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री पद की शपथ शिवराज सिंह चैहान ने 23 मार्च को ली थी। वर्तमान में राज्य कोरोना की महामारी से जूझ रहा है। इसी के चलते छोटे मंत्रिमंडल का गठन हुआ है।

Share this story