अमेरिका जाने के लिए ख़र्च किये 22 लाख, पहुंचा मैक्सिको की जेल

अमेरिका जाने के लिए ख़र्च किये 22 लाख, पहुंचा मैक्सिको की जेल
अमेरिका जाने के लिए ख़र्च किये 22 लाख, पहुंचा मैक्सिको की जेल


सोनीपत। हरियाणा में सोनीपत के गांव हुल्लाहेड़ी के एक युवक को कबूतरबाजी में फंसाकर अमेरिका भेजने के नाम पर 22 लाख रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। पीड़ित मैक्सिको में एक महीने जेल में रहने के बाद जब सोनीपत पहुंचा तो उसने ठगी का मामला दर्ज कराया है।
गांव हुल्लाहेड़ी निवासी धीरज ने पुलिस अधीक्षक, सोनीपत को शिकायत दी कि वह स्नातक तक पढ़ा है। वह रोजगार की तलाश में था उसकी पानीपत के गांव जोशी निवासी दीपक से मुरथल स्थित एक ढ़ाबे पर मुलाकात हुई। उसने उसे कहा था कि वह उसे नियमों के अनुसार अमेरिका भिजवा सकता है। वहां उसे अच्छी नौकरी मिल जाएगी। उसका बेटा भी अमेरिका में रहता है और उसकी कई कपंनियों में जान पहचान है। जिससे वह उसकी नौकरी लगवाने में मदद करेगा।

पीड़ित आरोपी के झांसे में आ गया और अपने परिजनों से इस बारे में अवगत किया। उन्होंने दीपक से उसे अमेरिका भेजने के नाम पर मुरथल के ढ़ाबे पर 22 लाख रुपये दिए। जिसमें से 17 लाख रुपये उसके खाते में डालवा दिए और पांच लाख रुपये नकद दे दिए। वह 18 मई, 2019 को अमेरिका के मैक्सिको में पहुंच गया था। वहां पर आरोपी के जानकारों ने उसका पासपोर्ट छीन लिया। तब उसे पता लगा कि उसे गैर कानूनी ढंग से अमेरिका भेजा गया है। उसे मैक्सिको पुलिस ने पकड़ लिया और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया। उसके परिवार को पता लगने के बाद बड़ी मशक्कत कर उसने अपना डुप्टीलकेट पासपोर्ट बनवाया और वह वापस भारत लौट आया।
पीड़ित ने देश में वापस लौटने के बाद परिवार के साथ मिलकर आरोपी की तलाश की, लेकिन उसका कहीं भी पता नहीं चला। उसे जब फोन किया तो एक दिन फोन उठाने पर बाद में बात करने को कहा था। उसके बाद फोन नहीं उठाया। व्हाट्सएप पर मैसेज भी किए, लेकिन जवाब नहीं मिला। तब पीड़ित ने पुलिस को अवगत कराया। मामले की जांच डीएसपी डिटेक्टिव हंसराज द्वारा की गई। उन्हें मामले में आरोपी की संलिप्तता मिली। जिस पर मुरथल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Share this story